उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवर-भाभी का प्यार चढ़ा परवान, पुलिस वालों ने ताली बजाकर किया कन्यादान

By

Published : Apr 8, 2021, 5:38 PM IST

वाराणसी में पुलिस स्टेशन में शादी
वाराणसी में पुलिस स्टेशन में शादी

यूपी के वाराणसी स्थित चौबेपुर थाने में पुलिसकर्मियों ने देवर-भाभी की हिंदू रिति रिवाज के साथ शादी करवाई. शादी के बाद थानाध्यक्ष ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया.

वाराणसी: जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र में एक देवर ने अपनी भाभी के साथ थाने में ही शादी रचा ली. शादी के बाद थानाध्यक्ष ने नव दंपत्ति को मिठाई, चुनरी, सुहाग का अन्य सामान भेंट में देकर उन्हें आशीर्वाद दिया. जिसके बाद दोनों की थाने से विदाई हुई.

जानें पूरा मामला

चौबेपुर क्षेत्र के नरायनपुर गांव निवासी मंगल यादव की शादी 2012 में सिधौना गाजीपुर की सुषमा देवी के साथ हुई थी. जिससे उसे एक लड़का और लड़की भी है. मंगल यादव की मुम्बई में एक ट्रेन हादसे में मौत हो गई. पति की मौत के बाद सुषमा अकेली हो गई और धीरे-धीरे उसे अपने देवर से प्रेम हो गया. जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो इसका विरोध शुरू हो गया. मामला थाने जा पहुंचा.

इसके बाद चौबेपुर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने देवर भाभी और परिजनों से पूरी जानकारी हासिल की. इसके बाद पंचायत के जरिए परिवार को राजी कराया और दोनों की शादी हिंदू रिति रिवाज के साथ थाने में करवा दी. गांवों और कस्बों में इस शादी की चर्चा खूब हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details