उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी विद्वत परिषद की मांग, ज्ञानवापी परिसर में नमाज पढ़े जाने पर तत्काल लगे रोक

By

Published : Aug 14, 2022, 3:47 PM IST

अखिल भारतीय संत समिति (akhil bhartiya sant samiti) और काशी विद्वत परिषद (Kashi Vidvat Parishad) के बीच रविवार को हुई बैठक में एक बार फिर ज्ञानवापी का मुद्दा उठा. इस दौरान काशी विद्वत परिषद ने ज्ञानवापी परिसर में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की.

Etv Bharat
अखिल भारतीय संत समिति और काशी विद्वत परिषद का संयुक्त बैठक

वाराणसी:काशी में रविवार को अखिल भारतीय संत समिति (akhil bhartiya sant samiti meeting) और काशी विद्वत परिषद (Kashi Vidvat Parishad) का संयुक्त बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में देश भर से महामंडलेश्वर उपस्थित हुए. इस बैठक का उद्देश्य देश में संस्कृति और परंपरा के साथ ही ज्ञानवापी मुद्दे पर चर्चा करना रहा. बैठक में काशी विद्वत परिषद ने ज्ञानवापी परिसर में नमाज पढ़े जाने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की.

वाराणसी के छोटी गैबी ब्रम्ह आश्रम में रविवार को अखिल भारतीय सन्त समिति और काशी विद्वत परिषद की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई, जहां तमाम मुद्दों के साथ ही संतों की ज्ञानवापी का मुद्दा एक बार फिर से उठा. इस मुद्दे को काशी विद्वत परिषद ने उठाया. काशी विद्वत परिषद के महामंत्री राम नारायण द्विवेदी ने बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि ये पूरा मामला न्यायालय में चल रहा है. ऐसे में हिंदू पक्ष को पूजन अर्चन करने पर रोक लगा के रखा गया है. जबकि, वहां पर विश्वेश्वर महादेव मिल चुके हैं. परन्तु जब हिंदू पक्ष को पूजन करने से रोका गया है, तो मुस्लिम को भी नमाज पढ़ने से रोका जाना चाहिए. इसलिए आज हम सभी ने सरकार से स्पष्ट रूप से मांग की है कि वहां पर नमाज पढ़ने पर तत्काल पाबंदी लगाई जाए. साथ ही, इस मुद्दे को लेकर न्यायालय के जरिए भी रास्ता बनाने पर विचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में अब 18 अगस्त को होगी सुनवाई

विदित हो कि काशी में आयोजित अखिल भारतीय संत समिति की बैठक में देश के सभी प्रमुख अखाड़ा के महामंडलेश्वर उपस्थित रहे. जिनके समक्ष भारतीय संस्कृति परंपरा और पूजन विधि पर भी चर्चा किया गया. इसके साथ ही बैठक में पंचाग निर्माताओं को भी एकजुट करने पर बल दिया गया है, जिससे त्योहार की तिथियों में किसी भी प्रकार कोई भ्रम न हो.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details