उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 15, 2021, 10:18 PM IST

वाराणसी जिले में देशी शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी पकड़ा है.

पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार
पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार

वाराणसी: जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव में देशी शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. इसकी भनक तक पुलिस को नहीं थीं, जबकि थाने और स्थानीय पुलिस चौकी के बीच में नरायनपुर गांव है. मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने देशी शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री को पकड़ लिया. पुलिस ने मौके से एक युवक को भी हिरासत में लिया है.

ये सामान हुआ बरामद

आबकारी विभाग निरीक्षक प्रभारी अभय सिंह ने बताया कि चोरी छिपे नरायनपुर गांव से अवैध रूप से देशी शराब बनाई जा रही थी. मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को छापा मारा गया. मौके से शमशेर बहादुर सिंह नामक एक युवक को पकड़ा गया है. इस दौरान उसके साथी मौके से भाग निकले. टीम ने मौके से 11 ड्रम, 1400 लीटर स्प्रिट, 30 हजार खाली शीशी, ढक्कन, रैपर, बनी हुई शराब और क्यूआर कोड आदि बरामद किया है.

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छापे से मिले माल से तैयार की पई शराब की कीमत लगभग 15 लाख रुपये होती. यह नकली बॉम्बे स्पेशल शराब का रैपर लगाकर बेचते थे. हिरासत में लिए गए शमसेर बहादुर सिंह से पुलिस पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details