उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में वैदिक सनातन संघ की याचिका पर 17 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

By

Published : Nov 14, 2022, 8:50 AM IST

Updated : Nov 14, 2022, 3:47 PM IST

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले की सुनवाई सोमवार को वाराणसी के डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई. इस मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 17 नवंबर की तारीख मुकर्रर की है.

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामला
ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामला

वाराणसी:ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले की सुनवाई सोमवार को वाराणसी के डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई. इस मामले की सुनवाई महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत में हुई. फास्ट ट्रैक कोर्ट में सोमवार को वैदिक सनातन संघ की तरफ से किरन सिंह की याचिका पर हुई सुनवाई. जज महेंद्र प्रसाद पांडेय ने आज की सुनवाई के बाद अगली तिथि 17 नवंबर को मुकर्रर की है.

बता दें कि 8 नवंबर को सुनवाई की तिथि के दौरान जज के अवकाश पर होने के कारण यह सुनवाई नहीं हो पाई थी और आज की तारीख मुकर्रर की गई थी. फास्ट ट्रैक कोर्ट में शिवलिंग की पूजा करने की याचिका को लेकर किरण सिंह की तरफ से अपील की गई है. दरअसल, ज्ञानवापी परिसर में कमीशन सर्वे के दौरान कथित शिवलिंग मिलने के मामले में विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से किरण सिंह ने एक याचिका दायर की है.

सिविल जज सीनियर डिविजन के फास्ट ट्रैक कोर्ट में 3 मुख्य मांगों के साथ यह याचिका दायर की गई थी. इसमें स्वयंभू ज्योतिर्लिंग भगवान विश्वेश्वर की प्रार्थना तत्काल शुरू करने की अनुमति देने, ज्ञानवापी परिसर को हिंदुओं को सौंपने और मुस्लिम समुदाय का ज्ञानवापी परिसर में प्रवेश रोकने की मांग की गई थी. इस मामले में प्रतिवादी पक्ष की तरफ से फैसला सुनने योग्य न मानते हुए कोर्ट से इस याचिका को निरस्त करने की मांग की गई थी. इसे लेकर कोर्ट को आज 7 रूल 11 यानी मामला सुनने योग्य है या नहीं इस पर अपना आदेश देना था.

यह भी पढ़ें:काशी विश्वनाथ धाम में पकड़े गए 3 संदिग्ध, खुफिया विभाग कर रहा पूछताछ

Last Updated : Nov 14, 2022, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details