उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्ञानवापी से जुड़े मामले में अब 15 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

By

Published : Dec 7, 2022, 3:43 PM IST

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले को लेकर जिला अध्यक्ष अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई. वहीं, अब इस मामले में अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी.

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी
ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी

वाराणसी: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले को लेकर बुधवार को जिला अध्यक्ष अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में ज्ञानवापी प्रकरण से जुड़े एक अन्य मामले की सुनवाई हुई, जिस पर वादियों प्रतिवादी पक्ष की तरफ से अपनी चीजें रखी गई है, जिसके बाद कोर्ट ने अब 15 दिसंबर को इस मामले की अगली सुनवाई तय की है.

दरअसल, ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से किरण सिंह ने एक अन्य न्यायालय में ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंपने और पूजा के अधिकार का प्रार्थना पत्र दिया है, जिस पर दूसरे कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस मामले में चार अन्य वादी महिलाओं मंजू व्यास, सीता साहू, लक्ष्मी देवी और रेखा पाठक की तरफ से जिला जज न्यायालय में प्रार्थना पत्र देखकर इस प्रकरण की सुनवाई एक स्थान यानी जिला जज न्यायालय में ही करने की मांग की थी. इसके अतिरिक्त अंजुमन इंतजामियां ने भी अलग-अलग मामलों को अलग-अलग कोर्ट में चल रही सुनवाई की जगह एक ही जगह करने के लिए कहा है.

वहीं, इसे लेकर जिला जज न्यायालय में आज सुनवाई की गई है और 15 सितंबर को इस प्रकरण में अगली सुनवाई की तिथि मुकर्रर की गई है. बता दें कि, कोर्ट ने 5 दिसंबर को इस मामले के अलावा मुख्य याचिका पर भी सुनवाई की थी, जिसमें ज्ञानवापी परिसर के फिर से कमीशन कार्रवाई की मांग पर कोर्ट में 23 जनवरी को सुनवाई की तिथि मुकर्रर की है.

यह भी पढ़ें-वाराणसी में कबाड़ व्यापारी का शव फंदे लटका मिला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details