उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi News: 20 हजार का इनामिया वांछित गिरफ्तार, महिला के हाथ-पैर बांधकर की थी लूट

By

Published : Mar 12, 2023, 6:48 PM IST

वाराणसी में लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 9 हजार पांच सौ रुपये नगद और 01 अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है.

Varanasi News
Varanasi News

वाराणसी:शहर के मडुवाडीह थाना क्षेत्र में 14 दिसंबर 2022 को हुई लूट के मामले में वांछित 20 हजार रुपये का इनामिया अभियुक्त राजकुमार पटेल उर्फ रितिक गिरफ्तार हो गया है. अभियुक्त के कब्जे से लूट के 9 हजार पांच सौ रुपये नगद और 01 अवैध तमंचा के साथ ही कारतूस बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, इस शातिर अभियुक्त के विरुद्ध वाराणसी के विभिन्न थानों में करीब छह से ज्यादा केस दर्ज है.

सारनाथ थाने के प्रभारी निरीक्षक धर्मपाल सिंह ने बताया कि पुलिस कमिश्नर के द्वारा वांछित/ फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी और लूट की घटनाओं के अनावरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मण्डुवाडीह थाने में दर्ज केस से संबंधित 20 हजार रूपये का इनामिया वांछित अभियुक्त राजकुमार पटेल उर्फ रितिक को रविवार को रिंगरोड फरीदपुर अण्डरपास पास है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सारनाथ थाने के प्रभारी निरीक्षक धर्मपाल सिंह ने कहा कि गिरफ्तार अभियुक्त राजकुमार पटेल ने पूछताछ में बताया कि 'मेरे ऊपर लूट/चोरी/ छिनैती के करीब दो दर्जन मुकदमे वाराणसी और गाजीपुर में दर्ज है. मैं अपने साथियों के साथ मिलकर चैन स्नैचिंग और लूट की घटना को अंजाम देता हूं. सूनसान इलाकों में टहलती हुई महिलाओं और घर में अकेली मौजूद महिलाओं को टारगेट करते हैं.

आगे कहा कि 14 दिसंबर 2022 को पहाड़ी गांव थाना मडुवाडीह में समय करीब 11 बजे मैं और मेरा साथी खाली प्लाट पर काम करने के बहाने गए और देखा कि पास बने मकान मे एक महिला घर के गेट के बाहर टहल रही है. हम लोगो ने उसे टारगेट कर प्लानिंग के तहत पानी और कुदाल की मांग की. इसके बाद मौका पाकर उस औरत का हाथ-पैर बांध दिया. फिर गले का चैन और कान का टाप्स लूट कर फरार हो गए. उसी दौरान 20 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

यह भी पढ़ें-बीजेपी की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक, गोंड व खरवार समाज की सभी उपजातियों को एक सूची में शामिल करने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details