उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बैंकों से लोन लेकर युवा बन रहे आत्मनिर्भर, 2200 लोगों को बांटे 104 करोड़ रुपये

By

Published : Jun 8, 2022, 7:20 PM IST

उन्नाव में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत 'बैंक ऑफ इंडिया' ने 2200 लोगों को लगभग 104 करोड़ की ऋण स्वीकृति देते हुए आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है.

अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत के तहत कार्यक्र आयोजित
अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत के तहत कार्यक्र आयोजित

उन्नाव: जनपद में बुधवार को आजादी के 75वें अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत क्रेडिट आउटरीच कैंपेन का आयोजन बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा किया गया. इस कार्यक्रम में उन्नाव की अग्रणी बैंक 'बैंक ऑफ इंडिया' ने 2200 लोगों को लगभग 104 करोड़ का ऋण दिया. साथ ही 2400 ग्राहकों को बीमा योजना के अंतर्गत भी आच्छादित किया गया है.

अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत के तहत कार्यक्र आयोजित

दरअसल भारत सरकार के निर्देश पर वित्तीय सेवाएं विभाग ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत उन्नाव में बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा क्रेडिट आउटरीच कैंपेन का आयोजन किया. लखनऊ कानपुर रोड पर स्थित एक निजी रिजॉर्ट में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने की. उन्होंने कहा कि भारत सरकार की कई योजनाएं चल रही है, जिनके तहत बैंक से ऋण लेकर कोई भी लाभार्थी आत्मनिर्भर भारत के पथ पर चल सकता है.

यह भी पढ़ें- Save Soil Mission: "मिट्टी नहीं बचाई तो जीवन खत्म हो जाएगा", सद्गुरु की चेतावनी

बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक नीरज तिवारी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर भारत के कार्यक्रम के अंतर्गत उन्नाव में 2200 लोगों को कुल 104 करोड़ के ऋण की स्वीकृति दी गई है. साथ ही 2400 ग्राहकों को बीमा योजना के अंतर्गत आच्छादित किया गया है. उन्होंने बताया कि वित्तीय समावेशन के तहत जन समुदाय को सामाजिक सुरक्षा योजना और प्रधानमंत्री जन धन योजना,जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना और अटल पेंशन योजना से आच्छादित किया गया है.

आंचलिक प्रबंधक नीरज तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम को सुगम और त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न बैंकों और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाए गए हैं, जिसके माध्यम से योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि इस तरीके का कार्यक्रम आगे भी चलते रहेंगे. साथ ही लोगों को सरकार के द्वारा दी जा रही वित्तीय योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कैंपेनिंग भी करवाया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details