उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में अबतक की सबसे बड़ी गांजे की खेप बरामद, 8 गांजा तस्कर गिरफ्तार..

By

Published : Jan 13, 2022, 6:33 PM IST

उन्नाव की अजगैन पुलिस ने उन्नाव में अब तक की सबसे बड़ी गांजे की खेप बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस गांजे की कीमत करीब 10 लाख रुपये है. यह गांजा उड़ीसा से उन्नाव लाकर यहां बेचा जाता था.

etv bharat
गांजा तस्कर गिरफ्तार

उन्नाव: अजगैन कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर उन्नाव में अब तक की सबसे बड़ी गांजे की खेप बरामद की है. पुलिस की माने तो इस गांजे की कीमत करीब 10 लाख रुपये है. यह गांजा उड़ीसा से उन्नाव लाकर यहां बेचा जाता था. मामले में पुलिस ने एक गाड़ी गांजे समेत इस धंधे में लिप्त 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.


बता दें बीते आगामी चुनाव को देखते हुए बुधवार की बीती रात अजगैन थाना प्रभारी व स्वाट टीम प्रभारी अपनी टीम के साथ अजगैन थानाक्षेत्र में बिचपरी हाईवे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. तभी मुखबिर की सूचना मिली कि एक गाड़ी में कुछ लोग भारी मात्रा में प्रतिबंधित गांजा लेकर लखनऊ से उन्नाव की ओर जा रहे हैं. इस सूचना पर अजगैन प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर मौजूद पुलिस बल को दो टीमों में बांटकर सतर्कता के साथ वाहनों की चेकिंग के आदेश दिए. इसके कुछ ही देर बाद लखनऊ की ओर से एक पिकअप व एक वैगनआर कार आती हुई दिखाई दी.

मुखबिर ने दोनों गाड़ियों को पहचान कर बताया कि यही वो गाड़ियां हैं जिन पर गांजा लदा है. इस दौरान दोनों गाड़ियों को पुलिस ने धर दबोचा. दोनों गाड़ियों में चार-चार लोग सवार थे. तलाशी लेने पर पुलिस ने इनके पास से 8 प्लास्टिक की बोरियों में करीब 23 बंडल प्रतिबंधित गांजा बरामद कर लिया. बरामद गांजे का वजन करीब 84 किलो है और उसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 9 मोबाइल और 10,200 की नगदी के साथ गांजा बिक्री के हिसाब का एक पर्चा भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें-पार्षद के शोरूम में चोरी करने वाले शातिर गिरफ्तार, जानिए वारदात में शामिल महिला का रोल


पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम अकबर अली, हबीब अली, सलीम, रवि शंकर, शिवम, राकेश, दिलीप सिंह व रंगोली बताया है. यह सभी अलग-अलग जनपदों के रहने वाले हैं. इसमें से ज्यादातर उन्नाव के ही रहने वाले हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के मुताबिक वो गांजा का व्यापार करते हैं और उड़ीसा से रेल व बस के जरिए गांजा लेकर लखनऊ आते हैं. इसके बाद लखनऊ से अपनी गाड़ियों से गांजा लेकर उन्नाव व उन्नाव से सटे जनपदों में सप्लाई करते हैं. वो यहां गांजा बेचकर भारी मुनाफा कमाते हैं.

मामले में उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुल 8 गांजा तस्कर पकड़े रए हैं. सभी आरोपियों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. कानूनी कार्रवाई करने के बाद उन्हे जेल भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि जिस टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है उसे 15 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details