उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला, मामला दर्ज

By

Published : Oct 19, 2021, 8:21 PM IST

उन्नाव में एक तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को दहेज की मांग पूरी न होने पर बुरी तरह पीटा और तीन तलाक देकर उसे बेघर कर दिया.

man booked for giving triple talaq to wife over dowry in unnao
man booked for giving triple talaq to wife over dowry in unnao

उन्नाव: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. दहेज में नकदी की मांग पूरी न होने पर ससुराल में लोगों ने विवाहिता को बुरी तरह पीटा. इसके बाद पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़ित पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने पति, जेठ-जेठानी व देवर सहित 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी देते सफीपुर क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार राय



उन्नाव के सफीपुर कस्बा क्षेत्र के मियां बाजार निवासी सना पुत्री मोबिन ने कोतवाली में तहरीर दी. उसका निकाह हरदोई जिले के संडीला कस्बा के छोटा चौराहा निवासी मोहम्मद अहमद पुत्र नुरुल के साथ डेढ़ साल पहले हुआ था. पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन दो महीने बाद सना को मायके से नकदी लाने के लिए कहा जाने लगा. आरोप है कि रुपयों की मांग को लेकर पति मोहम्मद अहमद, जेठ शब्बू, जेठानी गुल्फसा, देवर नूर अहमद और ननद रन्नो और नंदोई फुरकान उसकी पिटाई करते थे.

सना को पिटाई करने के बाद कमरे में बंद कर दिया जाता था और उसको कई दिनों तक ठीक से खाने के लिए नहीं दिया जाता था. बाद में पति ने तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया. तभी से वो मायके में रह रही है. सना के पिता ने 7 अक्टूबर को बात करने के लिए सना के पति को घर बुलाया था. मोहम्मद अहमद तीन अज्ञात लोगों के साथ आया और घर गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देकर चला गया. वो शादी के बाद से सना को लगातार में प्रताड़ित कर रहा था.

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर कसे तंज, कहा- अभी तो अमेठी गई है, जल्द ही हाथ से रायबरेली भी जाएगी



सफीपुर क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार राय ने कहा कि कस्बा सफीपुर में रहने वाली सना पुत्री मोबीन ने अपने पति तथा ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट व तीन तलाक अधिनियम के अंतर्गत एक प्रार्थना पत्र दिया. इसमें सुसंगत धाराओं में थाना सफीपुर में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. साक्ष्य के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details