उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व महिला जिपं सदस्य पर लगा सेक्रेटरी को पीटने का आरोप, सीडीओ ने दिया जांच का आदेश

By

Published : Mar 16, 2023, 8:58 PM IST

सुलतानपुर में ग्राम
सुलतानपुर में ग्राम ()

सुलतानपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य और चेयरमैन पर पीटने का आरोप लगाया है. मामले को संज्ञान में लेते हुुए मुख्य विकास अधिकारी ने जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

सुलतानपुर: जिला कोऑपरेटिव बैंक परिसर में पूर्व महिला जिला पंचायत सदस्य पर वर्तमान ग्राम पंचायत अधिकारी को लात घूसों से पीटने का मामला सामने आया है. इसके साथ ही चेयरमैन पर भी मामले की शिकायत नगर कोतवाली में दर्ज कराई है. सरेआम हुए विवाद के बीच ग्राम पंचायत अधिकारी पर भी कमीशन लेने का आरोप लगा है. मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है.



दरअसल लंभुआ थाना क्षेत्र के चौकिया गांव निवासी नितेश सिंह भदैयां ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात हैं. सहकारी समिति के चुनाव को देखते हुये नितेश को मीरानपुर का पंचायत अधिकारी नियुक्त किया गया है. इसी सहकारी समिति के चुनाव में देहात कोतवाली के जड्डूपुर गांव की रहने वाली किरण सिंह भी मैदान में हैं. आरोप है कि बुधवार की शाम किरण सिंह ने नितेश को पंचायत संबंधी कार्य को लेकर जिला सहकारी समिति कार्यालय बुलवाया था. इस मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी ने महिला प्रधान प्रतिनिधि एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य किरण सिंह पर पिटाई करने का आरोप लगाया है.


ग्राम पंचायत अधिकारी नितेश सिंह ने बताया कि सहकारी समिति का चुनाव संपन्न करवाने के बाद वह जिला सहकारी समिति कार्यालय पहुंचे. यहां कोऑपरेटिव चेयरमैन विजय मिश्रा भी मौजूद थे. कार्यालय पहुंचते ही पूर्व जिला पंचायत सदस्य किरण सिंह ने उससे चुनाव सम्बंधित समस्त कागजात मांगने लगी. उसने चुनाव संबंधी सरकारी कागजात देने से मना कर दिया. इसके बाद चेयरमैन विजय मिश्रा ने उसका हाथ पकड़ लिया. इसके बाद किरण सिंह उसकी पिटाई करने लगी. किसी तरह वहां से भाग कर नगर कोतवाली पहुंचा. यहां कोतवाली में उसने पूरे मामले की लिखित शिकायत की.

वहीं, प्रधान प्रतिनिधि पूर्व जिला पंचायत सदस्य किरण सिंह ने ग्राम पंचायत अधिकारी नितेश द्वारा लगाए गए आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारी पर ही कमीशनबाजी करने का आरोप लगाया है. मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने बताया कि बुधवार को उन्हें शिकायत प्राप्त हुई है. जिसमें यह बताया गया है कि सेक्रेटरी से मारपीट की गई है. इस मामले को संज्ञान में लेकर नगर क्षेत्राधिकारी और नगर कोतवाल से बात की गई है. जांच के बाद दोषी पाए जाने पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 69000 शिक्षके भर्ती मामले ने फिर पकड़ा तूल, आंदोलन की राह पकड़ने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details