उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sultanpur में दुल्हन के पिता ने बारात में महिलाएं न लाने की रखी शर्त, टूटी शादी

By

Published : Mar 12, 2023, 10:32 PM IST

Etv bharat
सुल्तानपुर : दूल्हन के पिता ने बारात के दिन रखी शर्त, महिलाओं को लेकर आना हो तो बारात मत लाना, टूटी शादी, पुलिस ने बुलाया वर और वधू पक्ष

सुलतानपुर में दुल्हन के पिता ने बारात के सामने एक अजीबो-गरीब शर्त रख दी. इसकी वजह से शादी टूट गई. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

सुलतानपुर: जिले में शादी के ऐन मौके पर लड़की के घर वालों ने लड़के वालों को बारात लाने से मना कर दिया. इसको लेकर लड़के पक्ष ने पुलिस में शिकायत की. वहीं, लड़की वालों ने शादी रिश्ते के एक लड़के से कर दी. विवाद की वजह बड़ी अजीबो-गरीब थी. बताया गया कि लड़की के पिता ने बारात में महिलाओं को न लाने की शर्त रखी थी. इस वजह से शादी टूट गई.

मामला जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र के पारा बाजार स्थित नई बस्ती का है. मुताबिक गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री का विवाह जिले के गोसाईगंज थाना अंतर्गत सुरौली गांव इशरत के पुत्र इमरान के साथ करीब 6 माह पहले तय किया था. 12 मार्च को शादी की तारीख तय हुई थी. इशरत द्वारा दी गई तहरीर में उल्लेख किया गया है कि 11 मार्च को रात 10 बजे लड़की के पिता ने फोन किया. उसने कहा कि मेरे घर बारात में महिलाओं को लेकर नहीं आना. इसके बाद कहा कि बारात मत लाना.

इसके बाद तो शादी वाले घर में हड़कंप मच गया. उधर रातों-रात लड़की के पिता ने धनपतगंज में अपनी पत्नी के भाई के लड़के से शादी पक्की कर दी. रविवार को वह बारात लेकर आया और निकाह हो गया. वही लड़की के पिता का कहना है कि इशरत द्वारा दहेज में पहले साधारण बाइक मांगी गई थी जो हम लोगों ने ले भी ली थी. कल रात में फोन आया कि अपाचे बाइक चाहिए और आज सुबह चार पहिया वाहन की मांग की गई.


वहीं, आस पड़ोस में चर्चा है कि स्वयं लड़की ने ही रिश्ते से इनकार किया तो परिवार वालों के हाथ पांव फूल गए. फिलहाल इस मामले में थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है. दोनों पक्ष को थाने पर बुलाया गया है.

ये भी पढें: लुट गई 22 दूल्हों को लूटने वाली दुल्हन, जानिए कैसे मुस्लिम युवक के झांसे में फंसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details