उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री राजेश मिश्रा लखनऊ से आगे पूर्वांचल की तरफ बढ़े तो उठा लेंगेः हृदयराम वर्मा

By

Published : Oct 5, 2021, 10:28 PM IST

भारतीय किसान मजदूर यूनियन संघ ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ सुलतानपुर में प्रदर्शन किया. इस दौरान भाकियू यूनियन संघ के पदाधिकारियों ने मंत्रियों को पीटने की चेतावनी दी.

लखीमपुर खीरी.
लखीमपुर खीरी.

सुलतानपुरःलखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भारतीय किसान मजदूर यूनियन संघ ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सामने अयोध्या-प्रयाग हाईवे पर जाम कर दिया. इस दौरान भारतीय यूनियन के पदाधिकारियों ने योगी सरकार को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी जैसी घटना की दोबारा हुई तो मंत्रियों को निकाल कर मारेंगे.

भारतीय किसान मजदूर यूनियन संघ के के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हृयराम वर्मा के आह्वान पर बड़ी संख्या में पुरुष और महिला जिला मुख्यालय पर एकत्र हुए. कलेक्ट्रेट के सामने धरना-प्रदर्शन के दौरान 2 मिनट का मौन धारण कर लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान प्रयाग-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग को कलेक्ट्रेट के सामने जाम कर दिया. ट्रैफिक जाम होने से कलेक्ट्रेट का मुख्य गेट बंद हो गया और अधिकारी और कर्मचारी आधे घंटे तक कलेक्ट्रेट में बंधक की स्थिति में रहे. वहीं, राजमार्ग के दोनों तरफ यातायात जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई. सीओ सिटी और एसडीएम की मान मनौव्वल पर रास्ता बहाल हुआ.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी हिंसा : कांग्रेस के नेता घटनास्थल पर जाकर स्थिति को विस्फोटक बनाने पर अमादा हैं- स्वतंत्र देव सिंह

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन मजदूर संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हृदयराम वर्मा ने कहा कि माननीय मंत्री महोदय हम लोग किसानों के अलावा कुछ और भी हैं. दोबारा ऐसी जुर्रत किसे नहीं की तो मंत्रियों को निकाल निकाल कर मारा जाएगा. दोबारा ऐसी घटना हुई तो तो यूपी जल उठेगा. उन्होंने कहा कि हम धान का वाजिब रेट मांगे, धान समर्थन मूल्य और व्यवस्था मांगे तो मंत्री का बेटा हमारा अनाज खाकर हमारे बुजुर्ग को गाड़ी से रौंदकर मार डाले. उन्होंने कहा कि मंत्री राजेश मिश्रा लखनऊ से आगे पूर्वांचल की तरफ बढ़े तो उठा लेंगे. अगर ऐसा न कर पाए तो किसान के बेटे नहीं हैं. हम आपको लखनऊ से आगे बढ़ने नहीं देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details