उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में सरकारी गोशाला में भूख से तड़पकर 6 गोवंश अचेत, जांच के आदेश

By

Published : Aug 9, 2023, 6:53 AM IST

सुलतानपुर में सरकारी गोशाला में भूख से तड़पकर 6 गोवंश अचेत हो गए. जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Etv bharat
Etv bharat

सुलतानपुरःजिले की सरकारी गोशाला में भूख से तड़पकर 6 गोवंश अचेत हो गए और चार गोवंश गंभीर रूप से लहूलुहान हो गए. वहीं, गो संरक्षण स्थल पर तीन गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में 3 सदस्यीय टीम जांच करने पहुंची. सीडीओ ने मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, जिले के बल्दीराय तहसील क्षेत्र के केउटली गोशाला में गोवंश के मरने की अफवाह से मंगलवार को हड़कंप मच गया. सूचना पर आनन-फानन में अधिकारी पहुंच गए. मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक, जिला पंचायत राज अधिकारी अभिषेक शुक्ला समेत अन्य अधिकारी गो आश्रय स्थल पर पहुंचे. मौके पर टीम को छह गोवंश अचेत और चार गोवंश लहूलुहान अवस्था में मिले.

ग्राम प्रधान की लापरवाही से गोशाला में गोवंश की हालत खराब हो रही है. बताया जा रहा है कि छह गोवंश भूख से अचेत हो गईं. इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से भूसे के साथ अन्य संसाधनों की उपलब्धता के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा विभाग को हिदायत दी है कि सभी गोशालाओं की नियमित चिकित्सा अधिकारियों से पड़ताल करें ताकि गोवंश के संरक्षण की दिशा में कोई कमी न होने पाए.

इस बारे में मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक का कहना है कि गोशाला की जांच पड़ताल की गई है. अधिकारियों की टीम की मौजूदगी में सारे बिंदुओं का पता लगाकर रिपोर्ट तैयार की जा रही है. छह गोवंश अचेत और चार गोवंश लहूलुहान अवस्था में मिले हैं. जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रीय लोक दल ने समाजवादी पार्टी से की 12 लोकसभा सीटों की डिमांड, पशोपेश में सपा मुखिया

ये भी पढ़ेंः अब दुनिया में आगरा के लेदर फुटवियर का बजेगा डंका, मिला जीआई टैग

ABOUT THE AUTHOR

...view details