उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र: ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जलाया, मौत से पहले महिला का वीडियो आया सामने

By

Published : Jun 8, 2022, 1:23 PM IST

सोनभद्र जिले में एक विवाहिता को ससुराल वालों ने केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया. मौत से पहले विवाहिता ने जो बयान दिया है, उसका वीडियो सामने आया है.

विवाहिता को जिंदा जलाया
विवाहिता को जिंदा जलाया

सोनभद्र: शादी के 12 साल बाद ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जलाकर मार डाला. मौत से पहले विवाहिता का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें वह पति, सास-ससुर पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने की बात कह रही है. वहीं, विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों की शिकायत पर सबके बयान दर्ज किए गए.

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव में सोमवार देर रात पति और अन्य ससुरालियों ने विवाहिता को जिंदा जलाकर मार डाला. बता दें कि विवाहिता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया. यहां से वाराणसी रेफर कर दिया गया. महिला के मायके पक्ष के लोगों की शिकायत पर वाराणसी पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज किया. वहीं, मौत हो जाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मायके पक्ष के लोगों ने पीड़िता का एक वीडियो पुलिस को दिया. इसमें मौत से पहले पीड़िता एक लाख रुपये न देने पर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा उसे मिट्टी का तेल डालकर आग लगा देने का बयान दे रही है.

मौत से पहले विवाहिता का वीडियो

राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के बभनौली गांव की निवासी चांदनी (28) पुत्री कासिम की शादी 12 साल पहले पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव निवासी हसनैन खान के साथ हुई थी. उसके तीन बच्चे भी हैं. उसकी मां नैबूननिशा का आरोप है कि शादी के बाद पांच साल तक सब कुछ ठीक रहा. इसके बाद किसी न किसी बहाने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया. मायके से पैसे लाने के लिए उसके साथ मारपीट की जाने लगी. 2019 में उसके साथ ससुराल वालों ने मारपीट की थी. इसकी प्राथमिकी पन्नूगंज थाने में दर्ज कराई गई थी. इसके बाद सोमवार रात लगभग एक बजे विवाहिता का फोन आया कि उसके साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है. मायके वालों ने कहा कि सास-ससुर और नंदों ने उनकी बेटी के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जला दिया.

यह भी पढ़ें:पिता ने बेटी के प्राइवेट पार्ट से की छेड़छाड़, फिर कर दी हत्या,विरोधियों को फंसाने के लिए रची साज़िश

मायके पक्ष के लोग बनौरा पहुंचे तो पता चला कि उनकी बेटी को केरोसिन डालकर जला दिया गया है. विवाहिता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया. आरोप है कि इसके बाद ससुरालियों को फोन कर जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि बीएचयू में भर्ती कराया गया है. विवाहिता के मायके वालों की शिकायत पर मंगलवार सुबह एसडीएम स्तर के अधिकारी ने सबका बयान दर्ज किया. दोपहर एक बजे विवाहिता की मौत हो गई. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. विवाहिता की मां का कहना था कि पन्नूगंज पुलिस को फोन के जरिए घटना की जानकारी दे दी गई है. वहीं, सोनभद्र पुलिस अभी घटना पर किसी तरह की टिप्पणी से बच रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details