उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतदान प्रशिक्षण में हिस्सा न लेने वाले कर्मचारियों पर दर्ज होगी FIR

By

Published : Apr 27, 2021, 5:17 AM IST

सोनभद्र में होने वाले पंचायत चुनाव के के लिए मतदान का प्रशिक्षण प्राप्त न करने वाले 65 मतदान कार्मिकों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करने जा रहा है. डीएम ने इन कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दे दिया है.

etv bharat1
etv bharat1

सोनभद्र: जिले में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए मतदान का प्रशिक्षण प्राप्त न करने वाले 65 मतदान कार्मिकों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करने जा रहा है. इन 65 कार्मिकों ने ना तो मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया और ना ही कोई स्पष्टीकरण प्रशासन को दिया. ऐसे में निर्वाचन के कार्मिक अधिकारी सीडीओ रामबाबू त्रिपाठी ने इन कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दे दिया है.

ज्यादातर कर्मचारी बेसिक शिक्षा विभाग के हैं
निर्वाचन के कार्मिक अधिकारी और जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी ने बताया कि मतदान का प्रशिक्षण समाप्त हो चुका है. इस प्रशिक्षण में 65 कर्मचारियों ने हिस्सा नहीं लिया और न ही प्रशासन को कोई सूचना ही दी थी. उन्होंने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल को ऐसे अनुशासनहीन कर्मचारियों पर कार्रवाई और एफआईआर कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्रवाई पूरी की जाएगी. अन्यथा मतदान कर्मियों की संख्या पूरी न होने पर उनकी जिम्मेदारी होगी.

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में पिकअप पलटने से 1 की मौत

आगामी 29 अप्रैल को होना है मतदान
बता दें कि मतदान के प्रशिक्षण से गायब रहने वाले ज्यादातर कर्मचारी शिक्षा विभाग के हैं. हालांकि निर्वाचन के कार्मिक अधिकारी ने पहले ही ऐसे अनुशासन हीन कर्मचारियों पर कार्रवाई करने और एफआईआर कराने की जिम्मेदारी बीएसए को सौंपी थी, लेकिन बीएसए द्वारा अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. कार्मिक अधिकारी ने कहा कि अगर मतदान कार्मिकों की संख्या मतदान के समय पूरी नहीं होती है, तो ऐसे में बीएसए को जिम्मेदार समझा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details