उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी एआरटीओ बनकर ट्रकों से वसूली करते सरकारी गाड़ी का ड्राइवर गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 6:50 AM IST

सोनभद्र में नायब तहसीलदार का ड्राइवर फर्जी एआरटीओ बनकर वसूली करते गिरफ्तार किया गया है.

Etv bharat
Etv bharat

सोनभद्रः सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के इमरती कॉलोनी के पास फर्जी एआरटीओ बनकर ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले दो जालसाजों को पुलिस ने पकड़ा है. मुख्य आरोपी नायब तहसीलदार का चालक बताया जा रहा है. आरोपी सरकारी वाहन से गिट्टी-बालू लदे वाहनों से एंट्री के नाम पर वसूली कर रहा था. उक्त वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चालक के भाई मेहुड़ी खुर्द निवासी सोनू उर्फ मनीष सिंह को भी गिरफ्तार किया है. उस पर भाई को बचाने और थाने से भगाने की कोशिश का आरोप है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात इमरती कॉलोनी के पास उत्तर प्रदेश सरकार और मजिस्ट्रेट लिखी बोलेरो में सवार एक युवक खुद को एआरटीओ बताते हुए ट्रकों के कागजों की जांच के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. एक अंडरलोड ट्रक के चालक ने अपने मालिक और रॉबर्ट्सगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी को पूरी मामले की जानकारी दी.

संतोष केसरी ने मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई करते हुए आरोपी चालक और सरकारी वाहन को कब्जे में ले लिया. उक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने आरोपी और वाहन का वीडियो भी बनाकर पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस ने आरोपी अभिषेक सिंह उर्फ मोनू पुत्र विजयप्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया बाद में उसका भाई मनीष सिंह चंदेल उर्फ सोनू भी कोतवाली पहुंच गया और अभियुक्त को उसने भागने का प्रयास किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.


कोतवाली प्रभारी शिव प्रताप वर्मा ने बताया कि व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष केशरी की तहरीर पर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है. मुख्य आरोपी के भाई को भी फर्जीवाड़े में सहयोग करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को ही न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है.

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने बताया कि आरोपी नया तहसीलदार सदर विशाल सिंह का ड्राइवर बताया जा रहा है जो सरकारी गाड़ी लेकर एआरटीओ बनकर, रात्रि के समय बालू गिट्टी लदी ट्रकों से अवैध वसूली करता था. पुलिस ने वसूली के इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों को ही जेल भेज दिया गया है. वहीं इस मामले में नायब तहसीलदार विशाल कुमार से संपर्क नहीं हो सका.

ये भी पढ़ेंः प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला की मूर्ति का चयन: पांच साल के बच्चे की कोमलता, विष्णु अवतार व राजा के पुत्र के होंगे दर्शन

ये भी पढ़ेंः अंगूठा छाप हाजिरी: घंटों लेट ऑफिस आने वाले सरकारी कर्मचारियों पर सख्ती, CM योगी के पैंतरे से मौज-मस्ती खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details