उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर में ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप, पुलिस पर पथराव, शव सड़क पर रख जाम लगाया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 1, 2023, 7:05 AM IST

सीतापुर में ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने शव रखकर हाईवे जाम किया. इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की तो पथराव कर दिया गया. मजबूरन पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल करना पड़ा.

Etv bharat
Etv bharat

सीतापुरः जनपद के कमलापुर थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात सैकड़ो ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया. ग्रामीण ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की तो पथराव हो गया. मजबूरन पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

बता दें कि कमलापुर थाना क्षेत्र के सुरैचा गांव के नेशनल हाईवे पर पास के गांव के कई ग्रामीण शव लेकर पहुंचे और नेशनल हाईवे जाम कर दिया. सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह, एसडीएम राखी वर्मा तहसीलदार सिधौली, प्रभारी निरीक्षक सिधौली राकेश सिंह, थाना प्रभारी कमलापुर सतीश चंद्र समेत भारी पुलिस बल पहुंच गया.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मृतक सुरेश का ग्राम प्रधान सीताराम से बीती 9 तारीख को जमीनी को लेकर विवाद हुआ था. इस पर प्रधान ने मृतक सुरेश को पीटा था. इससे वह बीमार चल रहा था. बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा दिया. मृतक के परिजन ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप लगा रहे थे. पुलिस के मुताबिक कुछ लोगों ने परिजनों को भड़का दिया. इस कारण वे शव लेकर हाईवे जाम करने पहुंच गए.

पुलिस ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया. इस पर ग्रामीणों ने पथराव करने की कोशिश की. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल करना पड़ा.

एडिशनल एसपी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव करने की कोशिश की थी जिसकी वजह से मजबूरन पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. नेशनल हाईवे को खाली कर दिया गया है. वर्तमान में यातायात व्यवस्था सुगमतापूर्वक चालू है. काफी देर तक चली मान मनौव्वल के बाद परिजनों ने देर रात शव का दाह संस्कार कर दिया.

ये भी पढ़ेंः अब फफूंद स्टेशन पर रुकेगी लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के समय में बदलाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details