उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रावस्ती में जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष, ट्रैक्टर से कुचलकर दो लोगों को मार डाला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 20, 2023, 7:25 PM IST

Shravasti Bloody Clash : उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जनपद में जमीन के विवाद में हुए दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने दोनों पक्ष के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रावस्ती: मल्हीपुर क्षेत्र के बाबूपुरवा गांव के पास जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इसमें युवक ने ट्रैक्टर से कुचल कर एक की हत्या कर दी. इसके बाद मारपीट में महिला समेत तीन लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. यहां उपचार के दौरान एक की और मौत हो गई. पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

भिनगा क्षेत्र के नकहा गांव निवासी राम फेरन मल्हीपुर क्षेत्र के बाबूपुरवा गांव के पास अपने खेत की जोताई करने गए थे. इसी दौरान खेत की कब्जेदारी को लेकर बाबूपुरवा निवासी सांवली प्रसाद के बीच मारपीट शुरू हो गई. रामफेरन के भतीजे पंकज ने ट्रैक्टर को विद्याराम पुत्र सांवली प्रसाद के ऊपर चढ़ा दिया. इससे विद्याराम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मारपीट में विद्याराम की पत्नी हेमावती व पुत्र अखिलेश गंभीर रूप से घायल हो गए.

जमीनी विवाद में हुए खूनी संघर्ष के बाद घटना स्थल का जायजा लेतीं एसपी प्राची सिंह.

दूसरे पक्ष के ननके की चोट लगने से स्थिति गंभीर हो गई. ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी. मल्हीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार पुलिस टीम के साथ पहुंचे. घायलों को इलाज के लिए मल्हीपुर सीएचसी पहुंचाया. स्थिति नाजुक होने पर ननके व हेमावती को संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा रेफर कर दिया गया. यहां ननके की भी मौत हो गई.

एसपी प्राची सिंह ने बताया कि विद्याराम यादव के पुत्र अखिलेश यादव की तहरीर पर नकहा धर्मनगर निवासी रामफेरन, अवधराम, कंधईलाल, पंकज, तुल्ली, ननके, हेमाऊ व लल्लू तथा नकहा धर्मनगर निवासी कंधई की तहरीर पर बाबूपुरवा के सांवली प्रसाद, विद्याराम, केवल, मुन्नालाल, अखिलेश, दद्दन व राजन के विरुद्ध हत्या, हत्या के प्रयास व बलवा समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने कंधई, हेमराज, अखिलेश, दद्दन, केवल, मुन्नालाल को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर पहुंचे बच्चे, बोले-पुलिस अंकल पापा को बचा लो, भू-माफिया हत्या कर देंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details