उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिरसिया जंगल में पुलिस और गोवंश तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, 5 तस्करों के पैर में लगी गोली

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 3, 2023, 10:41 PM IST

श्रावस्ती पुलिस ने मुठभेड़ में 5 गोवंश तस्करों को गिरफ्तार (cattle smugglers arrested) किया है. पुलिस की गोली से घायल तस्करों को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

गोवंश तस्कर गिरफ्तार
गोवंश तस्कर गिरफ्तार

श्रावस्ती:जिले के सिरसिया जंगल में 6 शातिर गोवंश तस्करों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है. जिसमें 5 तस्करों के पैर में गोली लगी है. इस मुठभेड़ के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भिनगा और थानाध्यक्ष सिरसिया के बीपी ( Bulet Proofe) जैकेट में तस्करों के फायर से गोली लगी. जिसमें दोनों बाल-बाल बच गए. वहीं, गिरफ्तार तस्करों के पास से तमंचे, कारतूस, गड़ासा, छुरा आदि बरामद हुए हैं.

एसपी प्राची सिंह ने बताया कि सोमवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शाहपुर पूरे शिवदीन जंगल में कुछ लोग गोवंशीय पशुओं को काटने के लिए इकट्ठा हुए हैं. सूचना पर थाना सिरसिया व स्वाट टीम व कोतवाली भिनगा पुलिस की संयुक्त टीम तस्करों के गिरफ्तारी के लिए मौके पर पहुंची. जहां पर पुलिस टीम ने टार्च की रोशनी में जंगल में 4 बंधे हुए गोवंशों के साथ 6 लोगों को देखा.

पुलिस टीम की आहट पाकर पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर गोली चलाई. जो थानाध्यक्ष विसुनदेव पाण्डेय के बुलेट प्रूफ जैकेट में जाकर लगी. वहीं, दूसरा फायर प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह के बुलेट प्रुफ जैकेट में लगा. जिससे दोनों बाल-बाल बच गए. इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें 5 तस्करों के पैर में गोली लगी. जिनकी पहचान मो. सलीम, नसरुद्दीन शाह उर्फ आंधी, छोट्टन उर्फ इकबाल, मो. सहीम, सहजाद उर्फ सय्यद बंगा के तौर पर हुई है. पैर में गोली लगने से पांचों तस्कर लड़खड़ाकर गिर पड़े. पुलिस ने सभी घायल तस्करों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरसिया भेजा गया. जहां से उन्हे जिला अस्पताल भिनगा रेफर कर दिया गया. पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के मामले में गिरफ्तार पांचों अभियुक्तों के खिलाफ थाना सिरसिया में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

यह भी पढे़ं: जंगल में चल रहा था जुए का खेल, छापा मारने गई पुलिस पर जुआरियों ने की फायरिंग

यह भी पढ़ें: बाइक रिपेयरिंग सेंटर की आड़ में चोरी के वाहनों को खपा रहे थे, 10 बाइक बरामद, दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details