उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Road Safety Month : श्रावस्ती में 5 लाख 10 हजार लोगों ने 5 किमी मानव शृंखला बनाकर रचा इतिहास

By

Published : Feb 3, 2023, 10:35 PM IST

श्रावस्ती में 5 किमी मानव श्रृंखला बनाई गई. इस सुरक्षा मानव शृंखला 5 लाख 10 हजार लोगों ने भाग लिया था. इसके लिए यूपी सरकार द्वारा डीएम और एसपी समेत अन्य अधिकारियों को चार फरवरी को लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा.

सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला
सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला

श्रावस्ती: सड़क सुरक्षा माह के दौरान मानव श्रृंखला बनाकर श्रावस्ती ने इतिहास रचा है. पांच किमी तक बनाई गई ऐतिहासिक वृहद सड़क सुरक्षा मानव शृंखला में 5 लाख 10 हजार लोगों ने प्रतिभाग किया. इसमें अधिकारी, कर्मचारी और स्कूली बच्चे शामिल रहे. मानव शृंखला के सफल आयोजन के लिए यूपी सरकार द्वारा डीएम और एसपी समेत अन्य अधिकारियों को चार फरवरी यानी शनिवार को लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा.

श्रावस्ती में सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला

जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार चल रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर प्रत्येक जिले में एक साथ मानव शृंखला निर्माण कराया गया था. इस आयोजित कार्यक्रम में जिले की कुल जनसंख्या के सापेक्ष मानव शृंखला में प्रतिभाग किए गए प्रतिभागियों की संख्या के प्रतिशत के आधार पर सर्वाधिक सहभागिता वाले तीन जिले श्रावस्ती, संभल व बहराइच हैं. जिन्हें सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है.

जिला अधिकारी श्रावस्ती नेहा प्रकाश

डीएम नेहा प्रकाश ने बताया कि इसकी जानकारी प्रदेश के परिवहन आयुक्त चन्द्र भूषण सिंह ने पत्र भेजकर दिया है. डीएम ने बताया कि जिले में ऐतिहासिक मानव शृंखला बनाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने पर सरकार द्वारा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) देवीपाटन मण्डल गोंडा, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन), जिला विद्यालय निरीक्षक, एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सड़क सुरक्षा माह के समापन अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 4 फरवरी को दोपहर 12 बजे विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह, निर्माण भवन, लोक निर्माण विभाग परिसर, लखनऊ में प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने कहा है कि जिले में ऐतिहासिक मानव शृंखला का आयोजन सभी संबंधित विभागों के द्वारा टीम भावना से कार्य करने एवं छात्र- छात्राओं के प्रतिभाग करने से ही सम्भव हुआ है, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं.

यह भी पढे़ं: RPF ने ऑपरेशन 'नन्हे फरिश्ते' से 17 हजार परिवार में लौटाई खुशियां, पढ़ें कुछ अनकही कहानियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details