उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: सपा को बड़ा झटका, प्रत्याशी वीनू सिंह भाजपा में शामिल

By

Published : Jun 29, 2021, 4:40 PM IST

Updated : Jun 29, 2021, 5:04 PM IST

उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी वीनू सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

सपा प्रत्याशी वीनू सिंह भाजपा में शामिल
सपा प्रत्याशी वीनू सिंह भाजपा में शामिल

शाहजहांपुर:उत्तर प्रदेश में हो रहे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में समाजवादी पार्टी को शाहजहांपुर जिले में बड़ा झटका लगा है. यहां कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी से अध्यक्ष पद की उम्मीदवार वीनू सिंह मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गईं. भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने नाम वापसी के लिए आवेदन दाखिल कर दिया है. अब बीजेपी प्रत्याशी ममता यादव का निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है. वहीं सपा जिला अध्यक्ष ने इसे सत्ता का दुरुपयोग बताया है.

भाजपा के बिछाए जाल में फंस रहे विपक्षी
उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव रोमांचक होता जा रहा है. सत्ताधारी पार्टी भाजपा के बनाए चक्रव्यूह में विपक्षी पार्टी के नेता फंसते जा रहे हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भाजपा और बाकी विपक्षी पार्टियों के बीच में भारी प्रतिद्वंदता देखने को मिल रही है. यूपी में ऐसे बहुत से जिले हैं, जहां बीते दिनों जिला अध्यक्ष पद के लिए खड़े विपक्षी पार्टियों के उम्मीदवार या उनके प्रस्तावक नामांकन करवाने के लिए पहुंच ही नहीं सके. इसको लेकर सपा और रालोद ने आरोप लगाया था कि सत्ता और प्रशासन के दम पर भाजपा उसके प्रस्तावकों, प्रत्याशियों को नामांकन करने के लिए पहुंचने नहीं दी. वहीं भाजपा का कहना था कि ये सब हारने की वजह से आरोप लगा रहे हैं.

सपा की तरफ से किया था नामांकन
वहीं अब नामांकन के बाद भी विपक्षी पार्टियों के नेताओं का अपनी पार्टी से मोहभंग हो रहा है. वह सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने के लिए आतुर दिख रहे हैं. ऐसा ही ताजा मामला शाहजहांपुर जिले से सामने आया है. यहां सपा को बड़ा झटका देते हुए पार्टी प्रत्याशी वीनू सिंह भाजपा में शामिल हो गईं. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने जलालाबाद प्रथम से जिला पंचायत सदस्य वीनू सिंह को पार्टी प्रत्याशी बनाया था. उनके पार्टी प्रत्याशी बनने के बाद से बीजेपी सक्रिय हो गई थी. वीनू सिंह ने 26 जून को सपा की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भी किया था, लेकिन अब उनका सपा से मोहभंग हो गया है.

इसे भी पढ़ें:-बीजेपी की रणनीति के आगे सपा चारों खाने चित, पीलीभीत में भी भगवा ने गाड़ा झंडा

भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग
मंगलवार को सपा प्रत्याशी वीनू सिंह ने कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने जिलाधिकारी को नाम वापसी के लिए आवेदन भी दाखिल कर दिया. वहीं अब बीजेपी प्रत्याशी ममता यादव का जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है. कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का कहना है कि सपा प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से खुश थीं, जिसके चलते आज वह बीजेपी में शामिल हो गईं. वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष तनवीर खान का कहना है कि उनके प्रत्याशी को टॉर्चर किया गया है. सत्ता का दुरुपयोग कर, उन्हें बीजेपी में शामिल करवाया गया.

Last Updated : Jun 29, 2021, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details