उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में एक किलो देसी घी पर मिल रहा एक किलो फ्री, रेट 700 रुपए, जांच में आया चौंकाने वाल तथ्य

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 3:49 PM IST

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में स्कीम के तहत देसी घी बेचा जा रहा था, जिसमें 700 रुपए में 1 किलो घी के साथ 1 किलो देसी घी फ्री लिखा हुआ था. इसके बाद देसी घी की जबरदस्त बिक्री हो रही थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्य खाद्य अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा ने कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

शाहजहांपुर: व्यापारी सस्ता और शुद्ध देसी घी बातकर ठगने का काम कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें 700 रुपए में एक किलो देसी घी के साथ एक किलो देसी घी फ्री स्कीम बताकर लोगों को नकली देसी घी बेचा जा रहा था. नकली घी बेचने की जानकारी के बाद खाद्य विभाग ने पुलिस के साथ छापेमारी की, जिसमें बड़ी तादाद में नकली घी बरामद हुआ है. नकली देसी घी ऑफर के तहत सस्ते दामों पर बेचा जा रहा था. फिलहाल घी के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. साथ ही दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

खाद्य विभाग को सूचना मिली थी कि पुवायां कस्बे के गढ़ी मोहल्ले में ऑफर के तहत सस्ते दाम पर देसी घी बेचा जा रहा है. घी से बदबू आने पर एक ग्राहक ने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी. इसके बाद खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी. टीम ने मौके से 55 किलो नकली देसी की बरामद किया है. टीम के पहुंचने से पहले दुकानदार ने बड़ी तादाद में घी मौके से हटवा दिया था. फिलहाल खाद विभाग की टीम ने घी को जांच के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मौके से दुकानदार आमिर को गिरफ्तार किया है. मामले में खाद्य विभाग की रिपोर्ट पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

मुख्य खाद्य अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा ने बताया कि पुवायां क्षेत्र के गढ़ी मोहल्ले में मेरठ के कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले आमिर ने दुकान खोल रखी है. जिसमें एवन पनीर भंडार नाम का बोर्ड लगा हुआ था. यहां स्कीम के तहत देसी घी बेचा जा रहा था, जिसमें 700 रुपए में 1 किलो घी के साथ 1 किलो देसी घी फ्री लिखा हुआ था. इसके बाद देसी घी की जबरदस्त बिक्री हो रही थी.

इस मामले में रविवार की देर रात खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापा मारा, जिसमें 55 किलो देसी घी बरामद किया गया. इसके साथ ही मौके से दुकान मालिक आमिर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं दो लोग मौके से फरार हो गए. फिलहाल खाद्य विभाग की टीम ने इस मामले में सैंपल लिए हैं और मौके से 55 किलो देसी घी बरामद कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः स्मार्टफोन में धमाका, VIDEO: रिपेयर करते समय फटा, आग की लपटों से बाल-बाल बचा दुकानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details