उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर डीएम ने महिलाओं और किशोरियों के साथ की 'हक की बात'

By

Published : Mar 5, 2021, 6:00 AM IST

शाहजहांपुर के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने महिलाओं और किशोरियों के साथ 'हक की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया. जहां डीएम ने 11 से 12:30 बजे के बीच महिलाओं और किशोरियों की समस्याओं को टेलीफोन द्वारा सुनकर निस्तारण करने के निर्देश दिए.

शाहजहांपुर डीएम.
शाहजहांपुर डीएम.

शाहजहांपुर:उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने महिलाओं और किशोरियों के साथ 'हक की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने 11 बजे से लेकर 12:30 बजे तक महिलाओं और किशोरियों की समस्याओं को टेलीफोन द्वारा सुनकर निस्तारण किया.

दरअसल, शाहजहांपुर के जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जिलाधिकारी सभागार में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत 'हक की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने 11:00 बजे से लेकर 12:30 के बीच महिलाओं और किशोरियों से टेलिफोनिक वार्ता की और उनकी समस्याओं को सुना. साथ ही उनके निस्ताकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए.

जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि पिछले 1 माह से लगातार मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं और इसमें कॉलेज जाने वाली छात्राओं कार्यक्षेत्र पर काम करने वाली महिलाओं या घरों पर काम करने वाले ग्रहणी को यौन हिंसा या यौन उत्पीड़न जैसी समस्या हो या किसी प्रकार की कानूनी मदद की बात हो हर तरह से महिलाओं को जागरुक और सशक्त किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अगर कोई महिला और किशोरी दूरभाष पर अपनी समस्या के निराकरण के लिए जानकारी देती तो उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details