उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदान कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

By

Published : May 11, 2023, 5:08 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदाने कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

शाहजहांपुर: जिले की पुलिस ने मतदान में प्रयुक्त हो रहे फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग वोटर लिस्ट के आधार पर फर्जी आधार कार्ड बनाकर वोट डलवा रहा था. अभियुक्तों के पास से 55 फर्जी आधार कार्ड समेत 44 असली आधार कार्ड बरामद किए गए हैं. पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, कांट में नगर पंचायत सीट के लिए मतदान चल रहा था. इस दौरान फर्जी आधार कार्ड से मतदान की सूचनाएं मिल रही थी. इसके बाद कांट थाना के पुलिस ने नगर निकाय चुनाव में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक गिरोह के सरगना मोबिन अख्तर समेत दो अभियुक्तों अहसान और जफर को गिरफ्तार किया. तीनों के पास से एक लैपटॉप, प्रिंटर, तीन मोबाइल फोन, 44 असली आधार कार्ड,व 55 फर्जी आधार कार्ड, वोटर लिस्ट, बार्ड की पर्चियां आदि बरामद की गई.

पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वोटर लिस्ट किसी पप्पू खालिद ने उपलब्ध कराई थी. पप्पू खालिद आधार कार्ड बनवा रहे थे. कुछ आधार कार्ड हम लोगों ने अपने मोबाइल से बनाए थे. यह आधार कार्ड फर्जी है. आधार कार्ड बनाने के लिए 500 से 1000 रुपए मिल जाते थे. फिलहाल पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

वहीं, इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद का कहना है कि थाना कांट पुलिस को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदान करवा रहे थे. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ेंः जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी का आरोप, अतीक के गुर्गों संग शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन कर रहे काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details