उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खालिदा बेगम के परिजनों को सपा डेलीगेशन ने दिलाया न्याय का भरोसा, पति ने कर दी थी गला रेतकर हत्या

By

Published : Aug 1, 2023, 5:37 PM IST

सपा डेलीगेशन (Samajwadi Party Delegation) ने महानगर अध्यक्ष खालदा बेगम की हत्या के बाद उनके परिजनों ने मिलने शाहजहांपुर पहुंचा. जहां परिवार से मिलकर कानूनी सहायता देने की बात कही गई.

सपा महिला मोर्चा की महासचिव इंदु सक्सेना
सपा महिला मोर्चा की महासचिव इंदु सक्सेना

सपा महिला मोर्चा की महासचिव इंदु सक्सेना बोली.

शाहजहांपुर:जनपद के सदर बाजार क्षेत्र में महिला मोर्चा कि महानगर अध्यक्ष खालदा बेगम की 26 जुलाई को गला काटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी की महिला सभा का एक डेलीगेशन मंगलवार को शाहजहांपुर पहुंचा. जहां सपा डेलीगेशन ने परिवार को और पुलिस से मिलकर कानूनी सहायता की बात कही. साथ ही सपा की महिला सभा की महासचिव ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि यूपी में जंगलराज है.

महानगर अध्यक्ष खालदा बेगम की हत्या के बाद समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सपा महिला मोर्चा की महासचिव इंदु सक्सेना के नेतृत्व में सपा डेलीगेशन की एक टीम भेजी है. सपा महिला मोर्चा की महासचिव ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूपी में जंगलराज है. योगी और मोदी केवल बेटी पढ़ाओ का ही नारा दिया है. जबकि प्रदेश में महिलाएं और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. उनके साथ बलात्कार हो रहा है, उनकी हत्याएं की जा रही हैं. प्रदेश के सभी गुंडों को बीजेपी पाले हुए है. आज लोकतंत्र में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

बता दें कि थाना सदर बाजार क्षेत्र में 26 जुलाई को महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष खालदा बेगम की उनके ससुराल में उनके पति और ससुराल वालों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी. सपा की महिला नेता का पति अपनी पत्नी का समाजवादी पार्टी में शामिल होने का विरोध कर रहा था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसे लेकर खलदा बेगम अपने मायके में रह रही थी. खालिदा बेगम हत्या के कुछ दिन पहले अपने ससुराल आकर रहने लगी थी. जहां घर में उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details