उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्रियों की सुरक्षा में बड़ी चूक, ड्यूटी में तैनात 26 पुलिसकर्मी मिले गायब

By

Published : Jul 20, 2022, 10:53 PM IST

शाहजहांपुर में वीआईपी सुरक्षा में तैनात 26 पुलिसकर्मी ड्यूटी से गैरहाजिर मिले. पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने सभी गैरहाजिर पुलिसकर्मियों को तलब किया है. साथ दंडात्मक कार्रवाई की बात कही है.

etv bharat
वीआईपी सुरक्षा चूक

शाहजहांपुरः जिले में वीआईपी सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली है. मंगलवार देर रात पुलिस के आला अधिकारियों ने जब चेकिंग की तो यहां तैनात 26 पुलिसकर्मी ड्यूटी से गैरहाजिर मिले. ये पुलिसकर्मी केंद्रीय वित्त मंत्री और लोक निर्माण मंत्री की सुरक्षा में उनके आवास पर ड्यूटी में लगाए गए थे. फिलहाल पुलिस अधीक्षक ने सभी गैरहाजिर पुलिसकर्मियों को तलब किया है और दंडात्मक कार्रवाई की बात कही है.

पुलिस अधीक्षक एस आनंद

दरअसल, जिले के तीन कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार में हैं, जिसमें सुरेश कुमार खन्ना वित्त मंत्री, जितिन प्रसाद लोक निर्माण मंत्री और जेपीएस राठौर सहकारिता मंत्री हैं. मंगलवार देर रात पुलिस अधीक्षक एस आनंद के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी लाइन ने औचक निरीक्षण किया तो वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज के आवास पर लगाए गए पुलिस कर्मियों की गारद में से 26 पुलिसकर्मी गैरहाजिर पाए गए. पूछताछ में पता चला कि कुछ पुलिसकर्मी फिल्म देखने गए हुए हैं, तो कुछ पुलिसकर्मी अपने कमरे में सो रहे हैं. इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने ड्यूटी से गैरहाजिर पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंपी.

पढ़ेंः Transfer Controversy: कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने राज्यमंत्री दिनेश खटिक के आरोप पर किया ये ट्वीट

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि मंगलवार को मेरे द्वारा क्षेत्राधिकारी लाइन को वीआईपी ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के निरीक्षण के लिए भेजा गया था, जिसमें 26 पुलिसकर्मी मौके से गायब पाए गए हैं. यह लापरवाही है इसमें कोई चूक भी हो सकती थी. इसी के आधार पर इन सभी ड्यूटी से गैरहाजिर पुलिसकर्मियों को तलब कर लिया गया है और इनके ऊपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details