उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: इंसाफ नहीं मिला तो पानी की टंकी पर चढ़ी महिला

By

Published : Sep 9, 2020, 5:14 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक महिला इंसाफ न मिलने पर पानी की टंकी पर चढ़ गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने महिला को किसी तरह समझा बुझाकर टंकी से नीचे उतारा. महिला ने लेखपाल पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

woman climbed water tank in bhadohi
भदोही में पानी की टंकी पर चढ़ी महिला.

भदोही: ज्ञानपुर तहसील में एक महिला न्याय न मिलने की वजह से अपने दो बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गई. वहीं जब प्रशासन को इसकी भनक लगी तो अफरा-तफरी में ज्ञानपुर एसडीएम, तहसीलदार और स्थानीय पुलिस मौके पर पुलिस पहुंची. काफी मशक्कत के बाद तकरीबन 2 घंटे बाद महिला अपने बच्चों के साथ पानी की टंकी से नीचे आई. महिला 4 महीने से जमीन के विवाद को लेकर तहसील का चक्कर काट रही थी.

पानी की टंकी पर चढ़ी महिला.

महिला गोपीगंज थाना क्षेत्र के गिराई गांव की रहने वाली है. महिला ने बताया कि 4 महीने पहले उसने अपने गांव में एक जमीन खरीदी थी, लेकिन आज तक उस जमीन पर उसे कब्जा नहीं मिला. महिला ने आरोप लगाया कि प्रशासन का कोई भी अधिकारी पिछले 4 महीने से उसकी बात नहीं सुन रहे हैं, जिसके चलते वह पिछले 4 महीने से तहसील का चक्कर काट रही है.

मैंने जमीन खरीदने के लिए कर्ज पर पैसे लिए थे, जिसका मैं ब्याज तक नहीं चुका पा रही हूं. ऐसे स्थिति में मेरे पास मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है. जब जमीन के कब्जे को लेकर मैं लेखपाल से मिली थी तो उन्होंने मुझसे 10 हजार रुपये के रिश्वत की पेशकश की थी. उन्होंने कहा कि अगर आप पैसे दोगी, तभी जमीन पर कब्जा मिल पाएगा. ऐसी स्थिति में मेरे सामने मरने के अलावा कोई तरीका नहीं बचा है.

-मानी देवी, पीड़िता

ज्ञानपुर एसडीएम ज्ञान प्रकाश यादव ने महिला को आश्वासन दिया कि उसकी जमीन प्रशासन उसे वापस दिलाएगी. एसडीएम ने बताया कि आज महिला की तारीख पड़ी थी और इस मामले में आगे की कार्रवाई भी की गई है. जब उनसे लेखपाल द्वारा रिश्वत लिए जाने की पेशकश की बात कही गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी बात अभी सामने नहीं आई है, लेकिन अगर ऐसी कोई भी बात होगी तो उसकी पूरी जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें:बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की जमानत याचिका खारिज.

महिला का मामला इससे पहले संज्ञान में नहीं था. हम जल्द से जल्द कोशिश करेंगे कि महिला को कानूनी तरीके से कब्जा दिलाएं.
- ज्ञान प्रकाश यादव, एसडीएम, ज्ञानपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details