उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का मुकदमा, BJP का ट्वीट- 'नहीं बचेंगे तालिबान समर्थक'

By

Published : Aug 18, 2021, 10:59 AM IST

Updated : Aug 18, 2021, 12:44 PM IST

Shafiqur Rahman Barq

यूपी के संभल (Sambhal) से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया था. बुधवार को संभल पुलिस ने सांसद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले पर उत्तर प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि योगी सरकार में तालिबान समर्थक नहीं बचेंगे.

संभल:सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (SP MP Shafiqur Rahman Barq) पर तालिबान (Taliban) के समर्थन में बयान देने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो गया है. संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया था. इस मामले में बुधवार को संभल पुलिस (Sambhal Police) ने सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस पर पॉलिटिकल कमेंट भी आने लगे हैं. बुधवार को उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि तालिबान के समर्थकों पर योगी सरकार बेहद सख्त है.

मामले की जानकारी देते एसपी.

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे से पूरी दुनिया चिंतित है. सभी जगह तालिबान के इस कार्रवाई की निंदा की जा रही है. दुनिया के दूसरे देश अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने में जुट गए हैं. तालिबान (Taliban) के शासन के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) के हालात पर सभी की नजर है. लोगों को डर है कि वहां फिर से क्रूरता का दौर न शुरू हो जाए. इसी बीच यूपी के संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का समर्थन किया था. तालिबान के समर्थन में बयान देते हुए बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों को आजादी की लड़ाई बताया था. बर्क ने कहा था कि तालिबान अफगानी लोगों की अजादी की लड़ाई लड़ रहा है. अफगानिस्तान की आजादी उसका अपना मसला है. आखिर अफगानिस्तान में अमेरिकी हुकूमत क्यों? तालिबान वहां की ताकत है और अफगान लोग उसकी अगुवाई में आजादी चाहते हैं'.

BJP का ट्वीट

उन्होंने कहा था कि तालिबान एक ताकत है, तालिबान ने अपने मुल्क में रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों के पांव तक नहीं जमने दिए. अपने विवादित बयानों की बदौलत चर्चा में रहने वाले शफीकुर्रहमान बर्क इस बयान के बाद फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की शान में कहा था कि अब तालिबान अपने मुल्क को आजाद कराकर देश को खुद चलाना चाहता है और यह तालिबान का आंतरिक मामला है. इस बयान पर अब संभल पुलिस ने संज्ञान लिया है. संभल सदर कोतवाली में डॉ. बर्क के खिलाफ IPC की धारा 153 A, 124 A, 295A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस पर पॉलिटिकल कमेंट भी आने लगे हैं. बुधवार को उत्तर प्रदेश बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि तालिबान के समर्थकों पर योगी सरकार बेहद सख्त है. तालिबान समर्थक सपा सांसद और सपा नेताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एजेंसियां उनके समर्थकों पर नजर रख रही हैं. इसे कहते हैं राजनीतिक इच्छाशक्ति. ऐसा सिर्फ योगी सरकार ही कर सकती है.

वहीं एसपी संभल ने बताया कि मंगलवार देर रात सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और दो अन्य व्यक्ति फैजान चौधरी व मोहम्मद मुकीम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा संभल के एक प्राइवेट व्यक्ति राजेश सिंघल की तहरीर पर दर्ज किया गया है. डॉ. बर्क ने एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिया था और तालिबानियों की तुलना भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों से कर दी थी, जबकि तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है. इसी तरह फैजान व मुकीम ने भी फेसबुक पोस्ट पर तालिबान के फेवर में भड़काऊ बयान पोस्ट किया था और तालिबान की जीत पर खुशी जाहिर की थी. सांसद सहित तीनों व्यक्तियों के खिलाफ संभल कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.


इसे भी पढें-सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे का किया समर्थन, बताया आजादी की लड़ाई

Last Updated :Aug 18, 2021, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details