उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में एक और नेता को दी गई जान से मारने की धमकी

By

Published : Jul 21, 2023, 5:16 PM IST

सहारनपुर में एक और नेता को जान से मारने की धमकी दी गई. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

सहारनपुर: जनपद में शरारती तत्व लगातार माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं. भीम आर्मी जय भीम संगठन की होने वाली 27 जुलाई की महापंचायत को लेकर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल को जान से मारने की धमकी भरा पत्र भेजकर एक बार फिर माहौल गर्माने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर पत्र की व्यापक स्तर पर जांच भी कराई जा रही है

मनजीत नौटियाल यह बोले.


जनपद में माहौल बिगाड़ने के लिए शरारती तत्व कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर पर जानलेवा हमला होने की घटना के बाद अब भीम आर्मी जय भीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल के आवास पर शरारती तत्वों द्वारा जान से मारने की धमकी भरा खून से लिखा पत्र चस्पा किए जाने का मामला पूरी तरह आग की तरह फैल गया है. पूरे मामले की जांच प्रशासनिक स्तर पर गंभीरता से जांच कराई जा रही है. भीम आर्मी जय भीम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल ने कहा कि कुछ लोग संविधान विपरीत कार्य कर संविधान को छिन्न-भिन्न करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि संविधान विरोधी लोग दलित पिछड़े शोषित आदिवासी लोगों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन मनजीत नौटियाल जो संघर्ष कर रहे हैं.

उसे लगातार जारी रखा जाएगा और संविधान की रक्षा करना ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता थी और रहेगी साथ ही दलित आदिवासी उपेक्षित लोगों की आवाज को वह किसी भी रुप से दबने नहीं देंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल ने कहा कि वह आगामी 27 जुलाई को रविदास घाट रुड़की में महापंचायत आहूत करेंगे यह किसी भी व्यक्ति से रुकने वाली नहीं है और ना ही ऐसी धमकियों से डरने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा तथा गरीब बेसहारा दलित, आदिवासी की आवाज को उठाकर उन्हें न्याय दिलाने का काम करते रहेंगे. उन्होंने मणिपुर में आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया जाने की घटना को बेहद शर्मनाक बताते कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार हो रहे हैं जिसे किसी रूप में सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने सभी लोगों से कहा कि वह इस धमकी भरे पत्र से विचलित होने वाले नहीं हैं और संविधान की रक्षा में अपना योगदान देंगे.


भीम आर्मी जय भीम संगठन के जिलाध्यक्ष सनी गौतम ने कहा कि धमकी भरे पत्र से वह डरने वाले नहीं हैं. 27 जुलाई की होने वाली महापंचायत किसी रूप में स्थगित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत नौटियाल को 17 जुलाई तक सुरक्षा मुहैया कराई जाए और वह संविधान को मानने वाले व्यक्ति हैं लेकिन किसी भी धमकी का जवाब वह देना जानते हैं. धमकी भरे पत्र की सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी बेहट रूचि गुप्ता एवं कोतवाल बेहट योगेश शर्मा ने मामले का संज्ञान लेते हुए संगठन के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी परिसर का एएसआई सर्वे होगा या नहीं, फैसला थोड़ी देर में

ये भी पढ़ेंः बांदा जेल में माफिया मुख्तार अंसारी से IT अधिकारियों ने 5 घंटे की पूछताछ, पूछे 25 सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details