उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंजाब नौकरी करने गया रामपुर का युवक जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार, परिजन परेशान

By

Published : Oct 12, 2021, 9:35 AM IST

Updated : Oct 12, 2021, 9:56 AM IST

कश्मीर घाटी में सिविलियंस पर हुए आतंकी हमलों के बाद पुलिस और आर्मी के क्रैकडाउन में सैकड़ों युवकों को हिरासत में ले लिया गया है. आतंकी संगठनों से संबंध के आधार पर उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक 19 वर्षीय युवक को भी जम्मू पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं, बेटे के हिरासत में लिए जाने की सूचना के बाद से ही परिजन हैरान हैं.

जम्मू-कश्मीर में बेटे की गिरफ्तारी से हैरान परिजन
जम्मू-कश्मीर में बेटे की गिरफ्तारी से हैरान परिजन

रामपुर: कश्मीर घाटी में सिविलियंस पर हुए आतंकी हमलों के बाद पुलिस और आर्मी के क्रैकडाउन में सैकड़ों युवकों को हिरासत में ले लिया गया है. आतंकी संगठनों से संबंध के आधार पर उत्तर प्रदेश के रामपुर के एक 19 वर्षीय युवक को भी जम्मू पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं, बेटे के हिरासत में लिए जाने की सूचना के बाद से ही परिजन हैरान हैं.परिजनों की मानें तो उनका बेटे घर से जम्मू-कश्मीर के लिए नहीं, बल्कि पंजाब रोजी-रोटी के लिए गया था. लेकिन अचानक जम्मू से उसके पिता के मोबाइल पर फोन आया और इसके बाद घरवालों को पता चला कि उनका बेटा जम्मू के गांधी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में हैं.

इस खबर को सुनने के बाद जहां परिवार के लोग हैरान हैं तो वहीं, स्थानीय खुफिया एजेंसी और पुलिस भी जानकारी जुटाने में लग गए हैं. जम्मू के थाना गांधीनगर क्षेत्र से गिरफ्तार इस युवक को जम्मू-कश्मीर एसओजी ने भारत के पूजा स्थलों की तस्वीरें लेने और पाकिस्तानियों के साथ वीडियो शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं, गिरफ्तार युवक के पिता ने बताया कि उन्हें फोन पर उनके बेटे की गिरफ्तारी के बारे में बताया गया. लेकिन उनके बेटे ने उन्हें बताया था कि वो पंजाब में काम करता है.

इसे भी पढ़ें -शोपियां एनकाउंटर : LeT (TRF) के तीन आतंकी ढेर, हथियार बरामद

आगे उन्होंने बताया कि उन्हें रात के 8:30 बजे जम्मू पुलिस की ओर से फोन आया था और उन्हें बताया गया कि उनका बेटा पुलिस हिरासत में है. हालांकि, जब उनसे पूछने की कोशिश की गई कि वह किस केस में पकड़ा गया है तो यह बताने से इनकार कर दिया गया. उनकी मानें तो उनका बेटा बीते 30 सितंबर को काम के लिए पंजाब के बटाला के लिए निकला था.

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार युवक के पिता ने बताया कि रामपुर के LIU के एक ऑफिसर भी उनसे बातचीत को आए थे. साथ टांही इंस्पेक्टर उनके घर पर आए थे. उन्होंने कहा कि उनके बेटे को धार्मिक स्थलों के तस्वीर लेने और किसी कश्मीरी युवक को उन तस्वीरों को भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने कभी भी जम्मू-कश्मीर का कोई जिक्र ही नहीं किया. बस हरियाणा और पंजाब के बारे में बताता था. वह बताता था हरियाणा में उसके भाई बंधु वगैरह काम करते हैं.

Last Updated :Oct 12, 2021, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details