उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामपुर: सरकारी अस्पताल में यूं औचक निरीक्षण करती नजर आई भैंस, देखें VIDEO

By

Published : May 31, 2021, 11:06 AM IST

Updated : May 31, 2021, 11:33 AM IST

जिस तरह स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कभी भी जिला अस्पताल, सीएचसी या पीएचसी में जाकर निरीक्षण कर सकता है, उसी तरह एक भैंस भी रामपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिलक में निरीक्षण करते हुए देखी गई. इस दौरान भैंस को किसी ने भी बाहर निकालने की जहमत नहीं उठाई. इस पूरी घटना का वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है.

rampur buffalo viral video
सरकारी अस्पताल में औचक निरीक्षण करती नजर आई भैंस.

रामपुर: इस वक्त चाहे कोई सरकारी अस्पताल हो या कोई प्राइवेट अस्पताल, मरीजों को पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है क्योंकि कोरोना महमारी का प्रकोप जारी है और सभी अस्पताल फुल चल रहे हैं. ऐसे में एक भैंस का वीडियो वायरल हो रहा है, जो मिलक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आराम से टहलती नजर आ रही है. उसको अस्पताल से भगाने वाला कोई भी कर्मचारी वहां मौजूद नहीं था. जैसे कोई अधिकारी निरीक्षण करने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाता है, ठीक उसी तरह भैंस भी अस्पताल में टहल रही थी.

अधिकारियों की तरह निरीक्षण करती दिखी भैंस.

जब ईटीवी भारत ने इस मामले पर स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारियों को फोन के माध्यम से संपर्क करना चाहा तो कोई भी अधिकारी इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं हुआ. बहरहाल अधिकारी जो कुछ भी बोलेंगे, वह तो महज खानापूर्ति ही होगी. जो तस्वीरें बयां कर रही है, वह गलत नहीं हो सकता. अब इस मामले पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं, इस बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

इसे भी पढ़ें:रामपुर पुलिस ने ऐसा क्या किया कि अपना ही घर छोड़ने को मजबूर ग्रामीण

जिस तरह से योगी सरकार स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है, यह वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि स्वास्थ्य विभाग अपनी जिम्मेदारियों को लेकर कितना गंभीर और फिक्रमंद है. अब जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ इस पर क्या कार्रवाई करेंगे, यह देखने वाली बात होगी. बहरहाल रामपुर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अपने विभाग की इस लापरवाही को किस तरह से देखते हैं और वह इस मामले पर क्या ठोस और कड़े कदम उठाएंगे, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Last Updated :May 31, 2021, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details