उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Umeshpal Murder Case: शहीद सिपाही राघवेंद्र के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता

By

Published : Mar 4, 2023, 8:53 PM IST

उमेशपाल हत्याकांड मामले में शनिवार को यूपी सरकार द्वारा शहीद सिपाही राघवेंद्र के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद की गई. इस दौरान उधानमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि जल्द ही परिवार को सीएम से मिलवाया जाएगा. ताकि उनकी अन्य मांगों को सरकार पूरा कर सकें.

ETV BHARAT
ETV BHARAT

जानकारी देते हुए उधानमंत्री दिनेश प्रताप सिंह

रायबरेली: प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की सरेशाम गोली और बम मार की गई हत्या में उनकी सुरक्षा में मौजूद दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी. जिनमे से एक रायबरेली के लालगंज के कोरिहरा गांव का निवासी था. वहीं, शनिवार को राज्य सरकार ने शहीद सिपाही राघवेंद्र सिंह के परिजनों को आर्थिक सहायता के तौर पर 50 लाख का चेक स्वतंत्र प्रभार उधानमंत्री दिनेश सिंह द्वारा दिया गया है. कहा कि होली के बाद शहीद के परिजनों को मुख्यमंत्री सीएम से मिलवाया जाएगा, जो उनकी अन्य अपेक्षाओं को सरकार पूरा करने का प्रयास कर सके.

दरअसल, 24 फरवरी को सरेशाम प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोलियों और बम से हत्या कर दी गई थी. उस समय उनकी सुरक्षा में मौजूद दो पुलिस कर्मियों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि रायबरेली निवासी राघवेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे. लेकिन उनका भी पीजीआई में इलाज के दौरान देहांत हो गया था. राज्य सरकार ने शहीद के परिवार की हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया था.

इसी कड़ी में सरकार के उधानमंत्री दिनेश प्रताप सिंह के माध्यम से शहीद की माता अपर्णा सिंह को 50 लाख का चेक भिजवाया. इस दौरान उधानमंत्री ने कहा कि शहीद के परिवार की मांग पर जल्द ही शहीद की याद में एक स्मृति द्वार और एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. साथ ही होली का पर्व बीतने के बाद शहीद के परिवार को मुख्यमंत्री योगी से मिलवाया जाएगा. ताकि सरकार उनकी अन्य मांगों को पूरा कर सके.

यह भी पढ़ें-अवैध संबंध के शक में पत्नी और दो बच्चों के हत्यारे पति को उम्रकैद की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details