उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं, विपक्षी चाहे जितना इकट्ठा हो ले, 2024 में सरकार भाजपा ही बनाएगी

By

Published : Jun 30, 2023, 5:27 PM IST

प्रयागराज में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

Etv bharat
Etv bharat

प्रयागराज: प्रयागराज में उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और संसद सदस्यों की बैठक प्रयागराज मंडल रेलवे की ओर से आयोजित की गई. इसमें प्रयागराज मंडल के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के सांसद प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बतौर अतिथि केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे जितना इकट्ठा हो ले लेकिन 2024 में सरकार भाजपा ही बनाएगी.

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने ये कहा.

उन्होंने कहा कि स्टेशनों का विकास किया जा रहा है. देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे का अच्छा विकास हुआ है. इसका सबसे प्रमुख उदाहरण वंदे भारत ट्रेन है जो सभी जगहों से अब शुरू हो रही है. आज रेलवे में हो रहे सुधारों को लेकर वे रेलवे के साथ सांसदों की बैठक में गईं थी. बैठक में सांसदों की ओर से रेलवे में और क्या बेहतर किया जाना चाहिए इसको लेकर के सुझाव दिए गए. बैठक के दौरान सांसदों के द्वारा सुझाव दिया गया कि जो भी अंडर बाईपास हैं बारिश के दौरान वहां पर जलभराव की समस्या होती है. यात्रियों को समस्या नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम सांसदों की जहां सोच पहुंचती है उससे आगे देश के प्रधानमंत्री काम करते हैं, फिर भी आज बैठक महत्वपूर्ण थी. निश्चित रूप से सुझावों से रेलवे और बेहतर कार्य करेगा. वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता की पार्टी की तैयारी और विपक्ष का इकट्ठे होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष 2014 में भी इकट्ठा हुआ था और 2019 में भी. अब 2024 के लिए भी इकट्ठा हो रहा है. देश की जनता पीएम मोदी के साथ है.

वह बोलीं कि विपक्ष में वही लोग इकट्ठे हो रहे हैं जो किसी न किसी घोटाले में शामिल हैं और किसी न किसी मामले में जेल से छूट कर आए हैं. ऐसे लोगों की सूची तैयार है. इसमें जो लोग इकट्ठा हो रहे हैं वह देश के लिए नहीं बल्कि अपने व्यक्तिगत हित के लिए इकट्ठे हो रहे हैं क्योंकि इनकी सोच व्यक्तिगत हित की है देश हित की नहीं है.

वहीं, बैठक के बारे में उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सतीश कुमार ने बताया कि प्रयागराज मंडल के अंतर्गत कुल 30 सांसद हैं. एक बैठक में 8 सांसदों ने हिस्सा लिया. बैठक काफी सार्थक रही है. सांसद सदस्य और उनके प्रतिनिधियों के द्वारा आरोही स्टेशन विकास के बारे में सुझाव दिए गए हैं जिसको अमल में लाकर रेलवे कार्य करेगा. रेलवे को जो लक्ष्य मिला है उसे पूरा करेगा. साथ ही यात्री सुविधा से जुड़ी जो भी चीजें हैं उस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बने फ्लैट गरीबों को मिले, सीएम योगी ने सौंपी चाबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details