उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रियंका के महिलाओं को 40% टिकट देने वाले फैसले से इलाहाबाद युनिवर्सिटी की छात्राएं खुश, शोध छात्रा ने कही यह बात

By

Published : Oct 19, 2021, 8:08 PM IST

लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पार्टी यूपी चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देगी. इस पर इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी की छात्रा विनीता ने प्रियंका गांधी के इस फैसले को महिलाओं के हित में बताया. आपको बता दें कि दो साल पहले प्रियंका इलाहाबाद युनिवर्सिटी की शोध छात्राओं से राजनीति में महिलाओं की भागेदारी को लेकर बातचीत की थी.

प्रियंका गांधी और इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी की छात्रा विनीता
प्रियंका गांधी और इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी की छात्रा विनीता

प्रयागराज: प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा दांव खेला है. कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 40% सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देकर अपना उम्मीदवार बनाएगी. इस बात की घोषणा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लखनऊ में की. इस घोषणा से पहले उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में महिलाओं से बातचीत की थी, जिसके बाद ये अहम फैसला लिया गया है.



इसी दौरान प्रियंका गांधी ने इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के छात्राओं के उस प्रितिनिधि मंडल का भी जिक्र किया. जिन्होंने उनसे करीब दो साल पहले मुलाकात कर अपनी समस्याएं बतायी थीं. इलाहाबाद युनिवर्सिटी की छात्राओं के उसी प्रतिनिधि मंडल में शामिल शोध छात्रा विनीता से ईटीवी भारत संवाददाता ने खास बातचीत की. शोध छात्रा विनीता ने बताया कि उन्होंने किस तरह से प्रियंका गांधी को महिलाओं की समस्याओं से अवगत कराया था. छात्रा ने प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40 फीसदी टिकट दिए जाने के फैसले का स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं को उनका हक आसानी से मिलेगा.

इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी की छात्रा विनीता से बातचीत

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस का वूमन कार्ड... लेकिन राजनीति में आज भी हाशिए पर महिलाएं

चुनावी दौरे पर 2019 में निकलीं प्रियंका गांधी ने मोटरबोट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) के छात्रों से मुलाकात की थी. उन्होंने भविष्य में प्रयागराज आगमन पर विश्वविद्यालय आने का भी वादा किया था. प्रियंका ने उस वक्त छात्रों से इविवि छात्रसंघ में छात्राओं की भागीदारी के बारे में पूछा और छात्रों की तमाम समस्याओं को गौर से सुना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details