उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वर्दी पर पेटीएम लगा बख्शीश वसूल रहा था हाईकोर्ट का अर्दली, निलंबित

By

Published : Dec 1, 2022, 3:27 PM IST

Updated : Dec 2, 2022, 4:08 PM IST

अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड (paytm qr code) लगाकर बख्शीश वसूलने और टिप लेने का आरोप हाईकोर्ट (High Court) के अर्दली (ardaly) पर लगा है. अर्दली को निलंबित कर दिया गया है.

Etv bharat
वर्दी पर पेटीएम लगा बख्शीश वसूल रहा था हाईकोर्ट का अर्दली, निलंबित

प्रयागराज:अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड (paytm qr code) लगाकर बख्शीश वसूलने और टिप लेने के आरोपी हाईकोर्ट (High Court) के अर्दली (ardaly) को निलंबित कर दिया गया है.

हाईकोर्ट के एक जज के अर्दली के तौर पर तैनात राजेंद्र कुमार के खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह वकीलों से टिप या बख्शीश वसूलने के लिए कई दिनों से अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड लगाकर घूम रहा था, जो वकील नगद बख्शीश नहीं देते थे उनसे पेटीएम पर ऑनलाइन ट्रांसफर करने के लिए कहता था.

निलंबन का आदेश

पिछले दिनों ऐसा एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें एक वर्दीधारी अर्दली अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड लगाए दिख रहा है. हालांकि इस फोटो में उसका चेहरा नहीं दिखाया गया है. जांच में सामने आया कि फोटो अर्दली राजेंद्र कुमार का है. उसके बाद जस्टिस अजीत सिंह ने इसकी शिकायत मुख्य न्यायाधीश से की थी. मुख्य न्यायाधीश ने महानिबंधक को मामले की पड़ताल कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. इसके बाद राजेंद्र कुमार को निलंबित कर नजारत विभाग से अटैच कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः बरेली में इरम जैदी बनी स्वाती तो शहनाज हो गई सुमन देवी

Last Updated :Dec 2, 2022, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details