उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब्बास अंसारी का है आपराधिक इतिहास, सरकारी पक्ष ने कहा हलफनामे में छुपाई जानकारी

By

Published : Sep 15, 2022, 7:14 PM IST

etv bharat

सरकारी पक्ष ने कहा कि अब्बास अंसारी का आपराधिक इतिहास रहा है. हलफनामे में ये जानकारी छुपाई गई थी. इसके बाद कोर्ट ने जवाब दाखिल करने के लिए सरकार को दो हफ्ते की मोहलत दी है.

प्रयागराजःविधानसभा चुनाव के दौरान विवादित बयानबाजी के मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे व सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Subhasp MLA Abbas Ansari) पर आपराधिक मुकदमे में दाखिल चार्जशीट के खिलाफ दाखिल याचिका पर प्रदेश सरकार के वकील ने दावा किया है कि अब्बास का आपराधिक इतिहास है. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में दाखिल याचिका में यह जानकारी छिपाई गई है. सरकारी पक्ष का यह भी कहना है कि अब्बास के हालफनामे में भ्रामक जानकारियां दी गई हैं. कोर्ट ने प्रदेश सरकार के अधिवक्ता को जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है. याचिका पर न्यायमूर्ति समित गोपाल ने सुनवाई की.

यह भी पढ़ें- सट्टेबाज अंकुश मंगल की तीन करोड़ की संपत्ति जब्त

यूपी पुलिस ने इस मामले में जांच पूरी कर अब्बास के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इसी चार्जशीट को अब्बास अंसारी ने चुनौती दी है. जिसमें कहा गया है कि चुनाव आयोग पहले ही इस मामले में याची के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है. इसके साथ ही यह आपराधिक मामला नहीं है. बल्कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है. याचिका में चार्जशीट रद्द करने की मांग की गई है. गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान अब्बास अंसारी ने अफसरों को धमकी देते हुए कहा था कि पहले उनसे हिसाब लिया जाएगा. उसके बाद उनका ट्रांसफर किया जाएगा. इस मामले की सुनवाई अब 14 अक्टूबर को होगी.

यह भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर का विकास नहीं रोकता : आजाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details