उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अस्थियां संगम में विसर्जित

By

Published : Dec 5, 2020, 5:33 PM IST

प्रयागराज के संगम में पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अस्थियों को विसर्जित किया गया. बेटे चिराग ने पूरे रीति-रिवाज और विधि-विधान के साथ अस्थि विसर्जन किया. इस मौके पर कार्यकर्ता और रामविलास को चाहने वाले संगम पहुंचे और उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

रामविलास पासवान की अस्थियां संगम में विसर्जित.
रामविलास पासवान की अस्थियां संगम में विसर्जित.

प्रयागराजःशनिवार को लोकप्रिय नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अस्थियां संगम में विसर्जित की गईं. बेटे चिराग ने पूरे परिवार के साथ संगम में विधि-विधान के साथ अस्थियां विसर्जित की. पासवान का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. 8 अक्टूबर को उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली थी.

रामविलास पासवान की अस्थियां संगम में विसर्जित.

बेटे चिराग ने कहा कि हम लोगों ने उनकी लोकप्रियता को देखते हुए अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम अपने घर से ही शुरु किया और बिहार के हर जिले में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम हुआ. परिवार की मान्यता थी कि संगम में उनकी अस्थियों का विसर्जन किया जाए. इसलिए हम संगम में अस्थियां विसर्जित करने आए हैं. इसके पहले चाचा के निधन पर भी हम लोग संगम में अस्थियां विसर्जित करने आ चुके हैं.

चिराग ने कहा कि इस समय किसानों का एक बड़ा आंदोलन चल रहा है. किसानों के हितों की रक्षा करने वाले नेता के निधन से किसानों को भारी क्षति पहुंची है. इस मौके पर कार्यकर्ता और रामविलास को चाहने वाले संगम पहुंचे और उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. अभी कुछ दिनों पहले ही उनके दिल का एक ऑपरेशन भी हुआ था. रामविलास पासवान देश के अनुभवी नेताओं में से एक थे. उनके पास 5 दशक से भी ज्यादा का संसदीय अनुभव था, जिसमें वह 9 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा सांसद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details