उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग, घर में बना रखा था दोने-पत्तल का गोदाम, एक की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 11, 2023, 1:37 PM IST

प्रयागराज मकान और गोदाम में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गईं हैं. राहत और बचाव का काम जारी है.

Etv bharat
Etv bharat

प्रयागराज में मकान में लगी भीषण आग.

प्रयागराजःमुठीगंज थाना क्षेत्र के बहादुरगंज के एक मकान में सुबह भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे घर को चपेट में ले लिया. आग से घिरे घर के 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. हालांकि इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई. मौके पर दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट हुए हैं. शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. घटना के वक्त घर पर चार लोग मौजूद थे.

बहादुरगंज में रहने वाले विनोद कुमार सोनी दोना पत्तल के थोक विक्रेता थे. घर में ही उन्होंने गोदाम भी बना रखा था. सुबह अचानक मकान की तीसरी मंजिल से आग की लपटे उठने लगी. घर में मौजूद लोग जब कुछ समझ पाते तब तक आग में दूसरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया. इससे चार लोग आग में घिर गए.

आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं. आग से झुलसकर विनोद कुमार सोनी की मौत हो गई. बता दें कि जिस जगह यह घटना हुई वहां पर ऐसे कई गोदाम हैं. अगर दमकल समय पर न पहुंचती तो कई मकान आग की चपेट में आ जाते. दमकल ने एहतियातन कई मकान भी खाली करवा लिए.

चीफ फायर ऑफीसर राजीव कुमार पांडेय का कहना है कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. अभी थोड़ा वक्त लग सकता है. चार घंटे से दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद का गुर्गा रंगदारी मांगने में दोषी सिद्ध, कोर्ट इस दिन सुनाएगी सजा

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद ने दलितों को डरा धमका कर राजमिस्त्री के नाम पर खरीदी थी 20 बीघा जमीन, कोर्ट ने दिया कुर्की का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details