उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैसे उधार देने से मना करने पर मौसेरे भाई ने मारी गोली, शादी समारोह में हत्या से मची सनसनी

By

Published : May 2, 2023, 7:19 AM IST

प्रतापगढ़ में सोमवार को मौसेरे भाई ने पैसे उधार देने से मना करने पर युवक को गोली मार दी. इससे अफरा-तफरी मच गई. वहीं, आरोपी मौके से फरार हो गया.

murder in pratapgarh
murder in pratapgarh

प्रतापगढ़: पैसे उधार देने से इनकार करने पर नशे में धुत मौसेरे भाई ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक अपने बड़े भाई के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए आया था. घर पर कार्यक्रम चल रहा था कि आरोपी ने तमंचे से फायर झोंक दिया. अस्पताल ले जाने पर युवक की मौत हो गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव भेज दिया है. घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकलने में कामयाब रहा.

दरअसल, उदयपुर थाना क्षेत्र के ईश्वरी का पुरवा कुंभीआइमा निवासी सत्य प्रकाश सिंह उर्फ बबलू (42) परिवार के साथ अहमदाबाद में रहता है. 22 अप्रैल अपने बड़े भाई जयप्रकाश सिंह के पुत्र दुर्गेश सिंह की शादी समारोह में शामिल होने घर आया था. मंगलवार को दुर्गेश की बारात जौनपुर जाने वाली थी.

सोमवार की शाम 7 बजे घर पर खाने-पीने का कार्यक्रम चल रहा था. इस बीच सत्य प्रकाश का मौसेरा भाई ओम प्रकाश सिंह नशे में धुत होकर वहां पहुंचा. उसने सत्य प्रकाश से दस हजार रुपये उधार मांगे. सत्यप्रकाश ने उधार देने से इनकार किया तो उसने आवेश में आकर तमंचे से गोली मार दी. गोली लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. परिजन घायल सत्य प्रकाश को सांगीपुर सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जानकारी पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद आरोपी भाग निकलने में कामयाब रहा. घटना से परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. उदयपुर एसओ विजयकांत सत्यार्थी ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है. तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. आरोपी आपराधिक किस्म का है, ऐसा बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:फतेहपुर में घर के अंदर घुसकर महिला की गला काटकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details