उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

30 जनवरी को महात्मा गांधी की और आज लोकतंत्र की हत्या हुई, PM मोदी दें इस्तीफाः प्रमोद तिवारी

By

Published : Jan 30, 2022, 11:06 PM IST

प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेता ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की हत्या हुई थी और भाजपा राज में आज लोकतंत्र की हत्या हुई है.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी.कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी.
कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी.

प्रतापगढ़ःजिले के रामपुर खास विधानसभा में रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने अपराधियों को टिकट देने को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा में ऊपर से लेकर नीचे तक अपराध को बढ़ावा देने वाले भाषण हो रहे हैं. हर वो स्थित की जा रही है जिससे यूपी का वातावरण सामान्य न रहे.

प्रमोद तिवारी ने कहा कि 'मैं सर्वोच्च पदों पर बैठे लोगों की बात कर रहा हूं, आपराधियों को जिसने टिकट दिया, उसका इतिहास आपके सामने है. भाजपा में बड़े पैमाने पर अपराधियों को टिकट दिए गए. कांग्रेस ने महिलाओं और नौजवानों को टिकट दिया और अपराधियों जैसे छवि के लोगो से दूरी बनाई रखी.'

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी.

प्रमोद तिवारी ने जासूसी कांड पर भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि न्यायपालिका की जासूसी कराई गयी, जिसने आगे चलकर महत्वपूर्ण फैसले देश के लिए दिए. 30 जनवरी को महात्मा गांधी की हत्या हुई थी और आज उनके लोकतंत्र की हत्या हुई है. आजादी के बाद जो सबसे कीमती उपहार मिला था लोकतंत्र उसकी हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा से वह क्षमा-याचना की बात करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी देश से क्षमा याचना करें, वो पद पर नहीं रह सकते है. मैं उनके इस्तीफे की मांग करता हूं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज से जासूसी हुई है. अब सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि न्यायपालिका की गरिमा के लिए अपनी देख -रेख में एक एजेंसी का गठन करें और जांच कराए जाएं.

इसे भी पढ़ें-UP assembly elections : कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी, 24 महिलाओं को टिकट


कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इस सीट से उनकी बेटी इस बार चुनाव जीत कर हैट्रिक लगाएगी. जबकि भाजपा प्रत्याशी नागेश प्रताप की लगातार तीसरी बार हार होगी. भाजपा यहां हार की हैट्रिक लगाएगी, यह प्रतापगढ़ में इस सीट पर अद्भुत सयोग बनता हुआ दिखाई पड़ रहा है. गौरतलब है प्रमोद तिवारी रामपुरखास विधानसभा से लगातार 9 बार विधायक रहे हैं. लगातार दो बार से उनकी बेटी विधायक हैं. 42 वर्ष से इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. इस बार भी प्रमोद तिवारी की बेटी रामपुरखास विधानसभा से चुनावी मैदान में हैं. वहीं, भाजपा ने दूसरी बार नागेश प्रताप को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. नागेश तीसरी बार लगातार रामपुरखास विधानसभा से विधायकी का चुनाव लड़ चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details