उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधायक ने जताई नाराजगी तो एक ही गरीब कल्याण मेला का दो बार हो गया उद्घाटन

By

Published : Sep 25, 2021, 11:11 PM IST

गरीब कल्याण मेला का दो बार हो गया उद्घाटन
गरीब कल्याण मेला का दो बार हो गया उद्घाटन ()

यूपी के पीलीभीत में एक ही कार्यक्रम का दो बार उद्घाटन करने की घटना सामने आई है. यहां गरीब कल्याण दिवस के अवसर पर तमाम योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए एक ही कार्यक्रम का पहले तो जिला पंचायत अध्यक्ष के पति इसके बाद बीजेपी विधायक बाबूराम पासवान ने भी उद्घाटन किया.

पीलीभीत:पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अक्सर उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का उद्घाटन करने का आरोप लगाते हैं, लेकिन इस बार पीलीभीत में कुछ अलग देखने को मिला. यहां दो भाजपा नेताओं के बीच ही उद्घाटन करने की होड़ नजर आई. यहां एक ही कार्यक्रम का दो बार उद्घाटन किया गया, जिसका वीडियो सामने आया है.

दरअसल, पूरनपुर ब्लॉक परिसर में शनिवार को गरीब कल्याण दिवस के अवसर पर तमाम योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए एक मेले का आयोजन किया गया था. इस मेले का उद्घाटन पहले तो जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. दलजीत कौर के पति गुरुभाग सिंह ने फीता काटकर किया. इसके बाद बीजेपी विधायक बाबूराम पासवान भी उसी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. अब इसे अधिकारियों की लापरवाही कहें या विधायक जी की मंशा फिलहाल, विधायक जी ने दोबारा कार्यक्रम का फीता काटकर उद्घाटन कर दिया. अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम का जिला पंचायत अध्यक्ष के पति द्वारा सुबह ही उद्घाटन कर दिया गया था, जिसके बाद बीजेपी विधायक बाबूराम पासवान भी कार्यक्रम में शिरकत करने जा पहुंचे और फीता काटने की व्यवस्था न देखकर विधायक ने मौके पर जमकर हंगामा काटा. जिसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने फिर से फीता मंगवा कर कार्यक्रम का दोबारा उद्घाटन करा दिया. विभिन्न ब्लॉकों में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक ही स्थल पर तमाम सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन था. इस गरीब कल्याण मेले के तहत तमाम योजनाओं से संबंधित कैंप एक ही स्थान पर लगाए गए थे और कैंप में तमाम लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ उनके आवेदन स्वीकारते हुए मौके पर ही उन्हें लाभ दिलाया गया.

पूरे मामले पर चुप बीजेपी विधायक बाबूराम पासवान से जानकारी ली गई तो बीजेपी विधायक ने बताया कि मैंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया था और जिन चीजों का वितरण होना था वह मेरे द्वारा किया गया है. जिला पंचायत अध्यक्ष के पति भी मेरी ही पार्टी के हैं.

जब पूरे मामले पर जानकारी लेने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष के पति गुरु भाग सिंह को फोन लगाया गया तो उनका फोन नहीं उठा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details