उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

pilibhit news: देवर ने चाकू की नोक पर किया रेप, शिकायत करने पर पति ने दिया तीन तलाक

By

Published : Jan 18, 2023, 4:30 PM IST

पीलीभीत में महिला से रेप के बाद तीन तलाक का मामला सामने आया है. चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.

Etv bharat
देवर द्वारा चाकू के बल पर किया गया दुष्कर्म शिकायत करने पर पति ने दिया तीन तलाक

पीलीभीतःजिले में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने महिला से दुष्कर्म और तीन तलाक के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.


सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने गांव की रहने वाली महिला की ओर से न्यायालय के आदेश पर सुनगढ़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक महिला की शादी न्यूरिया क्षेत्र के रहने वाले हाफिज तनवीर अहमद के साथ हुई थी. महिला ने बताया कि शादी में उसके भाइयों द्वारा सामर्थ्य के अनुसार दान-दहेज दिया गया लेकिन ससुराल पक्ष के लोग दहेज से खुश नहीं थे. आरोप लगाया कि पति और देवर की ओर से दहेज में कार और चार लाख रुपए नकद की मांग की गई थी. मांग पूरी न होने पर उसे मारपीटा जाता था.

महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने एक पुत्री को जन्म दिया तो उसके पति हाफिज तनवीर अहमद और देवर जुल्फिकार ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया. तब से वह मायके में रह रही है. महिला की मानें तो उसे घर से निकाले जाने के बाद आरोपी पति ने शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से निकाह कर लिया. दहेज के खातिर उसे भी मारपीट कर तीन तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया. यह मामला भी थाने में है.

महिला का आरोप है कि आरोपी पति का भाई जुल्फिकार उसके मायके आया और चाकू की नोंक पर उससे रेप किया. जब महिला ने 26 अक्टूबर 2022 को इसकी शिकायत पुलिस से की तो उसने तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. इस वजह से उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी. वहीं, सुनगढ़ी थाना अध्यक्ष राजीव शर्मा का कहना है दुष्कर्म व तीन तलाक समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है, मामले की जांच की जा रही है.

महिला के मायके आया और उसके साथ चाकू की नोक पर बलात्कार किया जब महिला ने इस पूरे मामले की शिकायत अपने पति से की तो 26 अक्टूबर 2022 को उसने तीन तलाक दे दिया. घटना के बाद महिला ने अपने ही पति पर दहेज की खातिर जादू टोना कर लड़कियों से शादी रचाने और देवर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. पूरे मामले में पुलिस पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगा है. फिलहाल महिला ने न्यायालय के आदेश पर सुनगढ़ी थाने में मामला पंजीकृत कराया है सुनगढ़ी थाना अध्यक्ष राजीव शर्मा का कहना है दुष्कर्म व तीन तलाक समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.



ये भी पढ़ेंः lucknow news: मां ने ऑनलाइन गेम खेलने से मना किया तो 10 वर्षीय छात्रा ने दे दी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details