उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेज बारिश में गिरा मकान, 3 की मौत, चार घायल

By

Published : Jul 30, 2021, 12:23 PM IST

मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेगसराजपुर में बारिश के कारण मकान की छत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

तेज बारिश में मकान गिरने तीन की मौत
तेज बारिश में मकान गिरने तीन की मौत

मुजफ्फरनगर: जिले में बीते 48 घंटो से रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश लोगों के लिए आफत बनी हुई है. गुरुवार देर रात हुई तेज बारिश के चलते मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बेगराजपुर गांव में एक गरीब का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया. जिसके चलते घर में सो रहे परिवार के 7 लोग दब गये. शोर शराबा सुनते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को घटना की सूचना दी. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को बाहर निकाला और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

जानकारी के अनुसार, जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेगराजपुर में बारिश के कारण इम्तियाज के मकान की छत गिर गई. जिसमें चार लोग इम्तियाज पुत्र खलील, उसकी पत्नी सारा, पुत्री नगमा और प्रवेज पुत्र जुल्फिकार मकान गिरने से घायल हो गए. जबकि तीन लोग जुबैदा पत्नी फुरकान (49) निवासी ग्राम गगसोना थाना फलावदा जिला मेरठ, अनीशा पुत्र फुरकान निवासी गगसोना मेरठ और मीना पत्नी हबीब निवासी ग्राम तेजलहेड़ा थाना छपार की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई है.

घटना की सूचना मिलते ही खतौली के सीओ राकेश कुमार सिंह और मंसूरपुर थाना प्रभारी केपी सिंह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और शवों का पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया. अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिलवाने के लिए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. बताया जा रहा है, कि पीड़ित इम्तियाज के घर मेहमान आये हुए थे जो घटना में पीड़ित परिवार के साथ हादसे का शिकार हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-शहर-शहर 'मूसलाधार मुसीबत': ऊफान पर नदियां, तालाब बनीं गलियां

बता दें प्रदेश के कई शहरों में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश लोगों के लिए आफत बनी है. बारिश के कारण मकान गिरने के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने जैसी खबर आए दिन आती रहती है. वहीं वाराणसी, प्रयागराज, आगरा सहित कई शहरों की हालत ऐसी है कि गलियां नदियां बन गई हैं. तो वहीं कानपुर में घंटों लगातार हुई बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव से मुसीबत खड़ी हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details