उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: सीएम कृषक दुर्घटना बीमा का महिला को नहीं मिला लाभ, लेखपाल सस्पेंड

By

Published : Jul 20, 2022, 1:34 PM IST

चंदौली में मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना का लाभ महिला पात्र को नहीं मिल रहा है. महिला ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की. जिलाधिकारी ने लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

etv bharat
डीएम ने लेखपाल को किया सस्पेंड

चंदौली:भ्रष्टाचार किस कदर जड़ तक समा चुका है, इसका उदाहरण जनपद में देखने को मिल रहा है. एक महिला पात्र छह महीने के अधिक समय से दफ्तर का चक्कर लगा रही है. लेकिन, उसको मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना का लाभ नहीं मिला है. थक हारकर महिला ने डीएम से फरियाद की. जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच कराई. लापरवाही उजागर होने पर नौगढ़ तहसील के गढ़वा के लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल, नौगढ़ तहसील के रिठियां गढ़वा निवासी संतरादेवी पत्नी अमरेश ने पिछले दिनों जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत की थी कि वे मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना की लाभार्थी हैं. छह माह बीतने के बाद भी उन्हें योजना का लाभ नहीं मिला है. क्षेत्रीय लेखपाल विक्रम पासवान से कई बार गुहार लगाई गई. लेकिन, वह हर बार पैसे की डिमांड करते हैं. इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने नौगढ़ एसडीएम से जांच कराकर रिपोर्ट मांगी.

इसे भी पढ़े-पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार, सीएम योगी के आदेश पर शुरू हुई जांच

एसडीएम ने जांच के बाद पत्र भेजकर डीएम को अवगत कराया कि रजिस्ट्रार कानूनगो नौगढ़ ने स्पष्टीकरण में बताया कि संतरादेवी ने प्रपत्र को तत्कालीन लेखपाल को 2 मार्च 2022 को ही प्राप्त करा दिया गया था. लेकिन, आज तक प्रपत्र की जांच आख्या कार्यालय रजिस्ट्रार कानूनगो में उपलब्ध नहीं कराई गई. इससे स्पष्ट है कि लेखपाल ने जिम्मेदारी के साथ अपना दायित्व नहीं निभाया. इस पर जिलाधिकारी ने लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details