उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी दौरे पर आए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चखा बनारसी लस्सी और आम का पन्ना

By

Published : Apr 16, 2022, 6:39 PM IST

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं. इस दौरान शनिवार को उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ, बाबा काल भैरव के दर्शन पूजन किये.

etv bharat
वेंकैया नायडू ने चखा बनारसी लस्सी और आम का पन्ना

चंदौलीः उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, बाबा काल भैरव मंदिर के दर्शन पूर्जन किये. इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी और सहयोगियों के साथ एकात्मवाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पहुंचे. इस दौरान वे सिर्फ आध्यात्मिक नगरी काशी के शिवालयों में न सिर्फ दर्शन पूजन किया बल्कि यहां की संस्कृति वेंकैया नायडू समेत पूरे दल के लिए दीन दयाल स्मृति स्थल पर कार्यक्रम के अंत में अल्पाहर की व्यवस्थी की गयी थी.

जिसमें एक भी साउथ इंडियन डिश नहीं शामिल किया गया. या यूं कहें कि डामांड नहीं की गई. बल्कि काशी की प्रचिलत लस्सी और सीजनल पेय पदार्थ आम का पन्ना परोसा गया.

वेंकैया नायडू ने चखा बनारसी लस्सी और आम का पन्ना

दरअसल उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत पूरे दल के लिए दीन दयाल स्मृति स्थल पर कार्यक्रम के अंत में अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी. जिसमें एक भी साउथ इंडियन डिश नहीं शामिल किया गया. या यूं कहें कि डिमांड नहीं की गई. बल्कि काशी की प्रचलित लस्सी और सीजनल पेय पदार्थ आम का पन्ना परोसा गया. इसके अलावा अल्पाहार में वेज पेटीज, पोटली समोसा, वेज सेंडवीज, जीच बाल और कड़ी रोल भी शामिल था.

वेंकैया नायडू ने चखा बनारसी लस्सी और आम का पन्ना

इसे भी पढ़ें- प्रयागराज से आई बच्ची से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्च

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत पूरे दल के लिए होटल रमाडा ग्रुप की ओर से नाश्ते का इंतजाम किया गया था. जिसके मुख्य सेफ़ देवेंद्र सिंह बिष्ट ने अल्पाहार तैयार किया था. जिसे बकायदा सुरक्षा मानकों के अनुसार चिकित्सक और खाद्य विभाग द्वारा जांच पड़ताल के बाद परोसा गया. यहीं नहीं एलआईयू ने इन खाद्य सामग्रियों के नमूने भी संग्रहित किये.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details