उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवाओं के सुनहरे भविष्य के लिए सरकार की ओर से लाई गई महत्वाकांक्षी योजना अग्निपथ: केंद्रीय मंत्री

By

Published : Jun 19, 2022, 9:28 PM IST

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय रविवार को चंदौली पार्टी कार्यालय पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा किसी के बहकावे में न आएं. सरकार उनकी सभी समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

चंदौली: केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय (Union Minister Dr. Mahendra Nath Pandey) रविवार को चंदौली पार्टी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह (Rajya Sabha MP Darshana Singh) के पहली बार जिले में आगमन पर उन्हें सम्मानित करते हुए उनको उम्दा राजनीतिक सख्सियत बताया. उन्होंने कहा कि दर्शना सिंह हमेशा पार्टी के प्रति समर्पित रहीं और जन-जन को भाजपा से जोड़ने और उनके बीच पार्टी को लेकर एक अच्छी सोच विकसित करने का काम निरंतर करती आ रही हैं. वहींं, भारत सरकार के अग्निपथ योजना का जिक्र करते हुए इसे युवाओं के तरक्की से जुड़ी योजना बताया.

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि युवा किसी के बहकावे में न आएं. सरकार उनकी सभी समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ युवाओं के सुनहरे भविष्य के लिए भारत सरकार की ओर से लाई गई महत्वाकांक्षी योजना है. इसके माध्यम से युवाओं में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और अग्निपथ के युवाओं को सेवानिवृत्त होने पर राज्य सरकार 25 प्रतिशत आरक्षण का बंदोबस्त किया है, जिसका लाभ खासकर युवाओं को ही होगा. युवा इस पहल को समझे और अपनी तैयारियों में जुटे.

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

इसे भी पढ़ेंःAgnipath Scheme Protest : विरोध प्रदर्शन के नाम पर नहीं रुक रहा उपद्रव, अलीगढ़ में 80 गिरफ्तार

वहींं, अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ अपना जन्मदिन न मनाने की घोषणा पर महेंद्र पांडेय ने उनको आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राहुल गांधी अपना जन्मदिन मनाए. इसके अलावा वे नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में ईडी के सवालों का ठीक से जवाब भी दें.

वहीं, भाजपा से नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह संगठन और समर्थकों का स्नेह, प्यार और सम्मान पाकर गदगद दिखीं. उन्होंने कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं, बल्कि भाजपा के कार्यकर्ताओं का सम्मान है. इस दायित्व को संभालने का काम पूर्ण निष्ठा और समर्पण के साथ करने का प्रयास होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, उसका निर्वहन ईमानदारी और निष्ठा के साथ करूंगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details