उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Jan 8, 2023, 2:04 PM IST

चंदौली में एक रेडीमेड कपड़ा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगने लगने कारखाने में रखा लाखों का सामना जलकर राख हो गया.

etv bharat
रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री

चंदौलीःसदर कोतवाली क्षेत्र के बिसौरी गांव में शनिवार देर रात कपड़े बनाने वाले कारखाने में आग लग गई. आग लगने से दुकान में रखे कपड़े व मशीनें जलकर खाक हो गईं. फैक्ट्री मालिक व ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के लगभग दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. आगजनी की घटना में 20 लाख की क्षति बताई जा रही.

दरअसल, पंचम राम की बिसौरी गांव के समीप रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री है. यहां बच्चों के स्कूल ड्रेस, ट्रैक सूट और रेडीमेड कपड़े तैयार किए जाते हैं. फैक्ट्री की छत पर बने फ्लैट में परिवार रहता है. फैक्ट्री मालिक ने बताया कि शनिवार को फैक्ट्री से कारीगरों के चले जाने के बाद वह इनवर्टर बंद करके परिवार के साथ सोने चले गए. जिज़के बाद अज्ञात कारणों से फैक्ट्री में आग लगी.

आगजनी की घटना की जानकारी उस वक्त हुई, जब देर रात नवीन मंडी में वाहनों से सब्जी उतारने जा रहे मजदूरों ने फैक्ट्री से तेज धुंआ निकलता देखा. परिवार के लोगों ने नीचे देखा, तो कमरे से आग की तेज लपटें उठ रही थीं. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिग्रेड को दी.

आरोप है कि सूचना देने के लगभग दो घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद फायर टेंडर की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया. आग से मशीन और कपड़े जलकर खाक हो गए. लगभग 20 लाख का नुकसान हुआ है.

पढ़ेंः बागपत में शार्ट सर्किट से मकान में लगी आग, लाखों का सामान जला

ABOUT THE AUTHOR

...view details