उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सड़क हादसे में घायल की जिला अस्पताल में मौत, परिजनों का हंगामा

By

Published : Nov 10, 2022, 7:41 PM IST

चन्दौली में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला अस्पाल में जमकर हंगामा किया.

चन्दौली
चन्दौली

चन्दौली:सड़क हादसे में घायल एक युवक की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर सीओ समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझाकर शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, परिजनों की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है.

जानकारी देते सीओ रामवीर सिंह.

सदर कोतवाली क्षेत्र के माटी गांव निवासी राघवेंद्र तिवारी (42) रामनगर में परिवार के रहते है. जो कि खेती के काम से अपनी बाइक से गांव आ रहे थे. इस बीच अलीनगर थाना क्षेत्र के सिंघीताली पुल के समीप अज्ञात बड़े वाहन की चपेट में आ गए. इस हादसे में राघवेंद्र गम्भीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों की मदद उन्हें एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भेजा. जहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर संजय कुमार व स्टाफ ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर होने पर वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया.

लेकिन, एम्बुलेंस में शिफ्टिंग के दौरान घायल की मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया और इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर व स्टाफ से बदसलूकी और गालीगलौज शुरू कर दी. हंगामे की सूचना मिलते ही सीओ सदर रामवीर सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. साथ ही ग्रामीणों को घटना की जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया. इसके बाद ग्रामीण शांत हो गए.

सीओ रामवीर सिंह ने बताया की मृतक परिजनों की तरफ लापरवाही के बाबत तहरीर मिली है. गैर इराददतन हत्या का मुकदमा दर्ज लिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी. घटना से जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात डॉक्टरों व स्टाफ में खासा आक्रोश व्याप्त है. घटना के बाद ओपीडी व इमरजेंसी बंद कर दी गई. दबी जुबान अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी बनाने की मांग कर रहे है. साथ ही आंदोलन की रणनीति बनाने में जुटे है. जिसके बाद जिले स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: कुशीनगर के अस्पताल में तीमारदार और मेडिकल स्टाफ में मारपीट, घंटों ठप रहीं स्वास्थ्य सेवाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details