उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल को निहारते रह गए देश के 12 सीएम और डिप्टी सीएम

By

Published : Dec 14, 2021, 10:22 PM IST

चंदौली जिले के लिए मंगलवार का दिन खास था. भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, 9 उप मुख्यमंत्री और उनकी पत्नियां दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पहुंची थीं. यहां सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

deendayal upadhyaya smriti sthal in chandauli
deendayal upadhyaya smriti sthal in chandauli

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के लिए मंगलवार दिन ऐतिहासिक था. पड़ाव स्थित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल पर भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, 9 उप मुख्यमंत्री और उनकी पत्नियां पहुंची थीं. यहां सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर शीश नवाया.

दीनदयाल स्मृति स्थल पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी से हमें प्रेरणा मिलती है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय हमारी विचारधारा के विचारक, संगठक और राजनेता थे. आमतौर ऐसा बहुत कम होता है कि किसी नेता में यह तीनों खूबियां हों. उनमें तीनों खूबियां थीं. उन्होंने सिखाया कि हमें नेता के रूप में कैसे कार्य करना चाहिए.
दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल में जेपी नड्डा और अन्य लोग
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संगठन के दृष्टिकोण से देखा जाए तो बहुत कम समय में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भारतीय जनसंघ को अखिल भारतीय पार्टी बनाया. वो असमय हम लोगों को छोड़ कर चले गए. उनकी मृत्यु को लेकर अब भी सस्पेंस है. हम सभी के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि हमारे 12 मुख्यमंत्री और 9 उप मुख्यमंत्रियों ने आकर स्मारक पर शीश झुकाया और उनसे प्रेरणा ली. हम नई स्फूर्ति के साथ पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास इस मंत्र को लेकर समाज कल्याण और देश के कल्याण के लिए कार्य करेंगे.
दीनदयाल स्मृति स्थल पर मौजूद भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री
ये भी पढ़ें- पीएम की मुख्यमंत्रियों संग बैठकः मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ- कहा- यूपी से सीखें विकास कैसे होता है



इस दौरान गोवा के सीएम प्रमोद सावंत की पत्नी सुलक्षणा सावंत ने कहा कि काशी विश्वनाथ में आकर बहुत अच्छा अनुभव मिला है. देश की आध्यात्मिक विकास कैसे हो रहा है, इसका भी अनुभव हम लोगों को हुआ है. गंगा आरती की एक अलग ही अनुभूति हुई है. हमारे पीएम का सपना है कि भारत को विश्व गुरु बनाना है. सभी ने दीनदयाल उपवन में करीब एक घण्टे समय गुजारा. इस दौरान उपवन को रंग-बिरंगी रोशनी से भव्यता प्रदान की गयी थी. उपवन की दीवारों पर पंडित दीनदयाल की पंक्तियों को भी मुख्यमंत्रियों के दल ने पढ़ा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details