उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पोरबंदर एक्सप्रेस की पैंट्रीकार से प्रतिबंधित पानी की 80 पेटी बरामद, प्रबंधक समेत 5 गिरफ्तार

By

Published : Aug 9, 2023, 8:49 PM IST

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन (Moradabad Railway Station) के अधिकारियों ने पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन में छापेमारी कर प्रतिबंधि पानी की 80 पेटियों को बरामद किया है. इस दौरान 4 वेंडरों समेत सप्लाई करने वाले प्रबंधक को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.

Banned water box recovered from train
Banned water box recovered from train

मुरादाबाद: रेलवे स्टेशन मुरादाबाद में बुधवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन से 80 पेटी प्रतिबंधित पानी की पेटियां पकड़ी गई. इस मामले में रेलवे विभाग ने 4 वेंडर समेत ट्रेन में समान सप्लाई करने वाले प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. रेलवे पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर नंबर 4 पर पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन आकर खड़ी हुई थी. इसी दौरान रेलवे के अधिकरियों ने आरपीएफ टीम के साथ ट्रेन में छापेमारी की. अधिकारियों ने ट्रेन की पैंट्रीकार में प्रतिबंधित पानी की 80 पेटियां मिलीं. रेवले के नियमानुसार भारतीय ट्रेनों में केवल रेल नीर का ही पानी बिक सकता है. किसी अन्य ब्रांड का पानी ट्रेनों में बेचना प्रतिबंधित है. इसके अलावा रेल नीर का पानी केवल 15 रुपये में ही बेचा जा सकता है. जबकि इस पानी को 20 रुपये में बेचा जा रहा था. यह प्रतिबंधित पानी कहां से ट्रेन में सप्लाई किया जा रहा है. इस मामले की जांच की जा रही है.


मुरादाबाद रेलवे के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन में प्रतिबंधित पानी बिकने की जानकारी मिली थी. इसके बाद रेलवे के अधिकारियों और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने ट्रेन की पैंट्रीकार में छापा मारकर प्रतिबंधित पानी बरामद किया है. यह पानी जिस ब्रांड का बेचा जा रहा था. इस ब्रांड का रजिस्ट्रेशन भी नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बरामद पानी की कीमत 10 से 15 हजार रुपये के करीब है. इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने 4 वेंडरों समेत सप्लाई करने वाले प्रबंधक को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details